इमरान खान ने एक बार फिर ट्रम्प के सामने कश्मीर का रोना रोया

0
13

नई दिल्ली :पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से गुरुवार को फोन पर बात की. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की. ट्रंप से बातचीत में इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर का रोना रोया.इमरान खान ने राष्ट्रपति ट्रम्प को कश्मीर के हालात को लेकर बताया। पाकिस्तान, कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से ही वहां के हालात को लेकर रोना रो रहा है, जबकि कश्मीर में हालात अब काफी सामान्य हैं। कश्मीर के हालात को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने सदन को बताया है कि कश्मीर में किस तरह अब स्थिति सामान्य है और देश-दुनिया में सिर्फ कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है।

वॉशिंगटन और न्यूयॉर्क में हुई बातचीत को याद करते हुए दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग को गहरा करने पर सहमति जताई. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात की थी तो कश्मीर का मुद्दा उठाया था. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश की थी.

इमरान खान के साथ बातचीत के दौरान कश्मीर मुद्दा उठने पर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनसे मुलाकात के दौरान कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए मदद करने को कहा था. ऐसे में अगर इसे सुलझाने में मैं कोई मदद कर सकता हूं तो मैं मध्यस्थ बनकर मदद करना चाहूंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here