IPL-2020 की नीलामी में सबसे महंगे यह खिलाड़ी रहे

0
33

नई दिल्ली :आईपीएल 2020 सीजन के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी खत्म हो गई. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल-2020 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं. कमिंस को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा. इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. कमिंस ने एक वीडियो जारी कर नाइट राइडर्स के साथ वापस आने पर खुशी जाहिर की है. IPL ऑक्शन में सबसे पहली बोली क्रिस लिन की लगी. इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने क्रिस लिन को रिलीज किया था. पिछले संस्करण में क्रिस लिन को केकेआर ने 9.6 करोड़ रुपये में खरीदा था.क्रिस लिन ने आईपीएल में अब तक 41 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 33.68 की औसत से 1280 रन बनाए हैं. वह आईपीएल में 10 अर्धशतक जड़ चुके हैं. वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर 93 रन है. 29 वर्षीय क्रिस लिन के इंटरनेशल करियर की बात की जाए तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से 4 वनडे मैचों में 18.75 की औसत 75 रन बनाए हैं. वहीं 18 टी-20 मैचों में लिन 19.40 की औसत से 291 रन बना चुके हैं. क्रिस लिन को खरीदने के लिए किसी और टीम ने बोली नहीं लगाई, इसके साथ ही मुंबई इंडियंस ने उन्हें आसानी से खरीद लिया.

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस (Chris Morris) को आईपीएल 2020 नीलामी (IPL 2020 Auction) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा है. वह पिछले 3 सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ थे. आईपीएल 2016 की नीलामी में उन्‍हें कैपिटल्‍स ने 7 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि उनका आईपीएल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. पिछले सीजन में उन्‍होंने 9 मैच खेले थे और केवल 13 विकेट लिए थे. बल्‍लेबाजी में उन्‍होंने केवल 32 रन बनाए थे. ऐसे में आरसीबी का उन पर 10 करोड़ रुपये का दांव काफी बड़ा लग रहा है. आईपीएल 2016 के अलावा वह कभी भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए हैं. देखने वाली बात होगी कि वह आरसीबी के लिए किस तरह का खेल दिखाते हैं.
आईपीएल 2020 की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने लेग स्पिनर पीयूष चावला पर बड़ी बोली लगाकर उन्हें खरीदा। चावला का इस नीलामी पूल में 1 करोड़ का बेस प्राइज था। इस बेस प्राइज की बोली में सीएसके और पंजाब के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन आखिर में सीएसके ने 6 करोड़ 75 करोड़ की बोली लगाकार उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।आईपीएल के इतिहास में यह उनकी तीसरी टीम है। पीयूष के आने से टीम की स्पिन गेंदबाजी को और मजबूती मिलेगी। टीम के पास पहले से हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रविन्द्र जडेजा जैसे स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here