जामिया से प्रशिक्षित 50 छात्र UPSC Mains परीक्षा में कामयाब

0
19

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की रेज़िडेन्शियल कोचिंग एकेडमी:आरसीएः से कोचिंग लेने वाले छात्रों में से 50 ने इस बार संघ लोक सेवा आयोग:यूपीएसीः मेन साल 2018 की परीक्षा में कामयाबी पाई है। इन छात्रों को यूपीएससी ने 4 फरवरी 2019 को इंटरव्यू के लिए बुलाया है।

यूपीएससी की परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले छात्रों के लिए जेएमआई हर साल प्रशिक्षण देता है। देश के विभिन्न क्षेत्रों से परीक्षाओं के ज़रिए चुने गए इन छात्रों को जामिया परिसर में यूपीएससी परीक्षाओं का कड़ा प्रशिक्षण दिया जाता है। इसमें जेएमआई स्टाफ के अलावा वर्तमान और पूर्व आईएएस, आईपीएस, आईएफएस आदि अधिकारी आकर छात्रों को परीक्षा के लिए तैयार करते हैं।

जेएमआई के आरसीए के डिप्टी डायरेक्टर मुहम्मद तारीक़ ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान छात्रों की माॅक परीक्षाएं और माॅक इंटरव्यू भी लिए जाते हैं।

साल 2010 से शुरू हुए आरसीए से प्रशिक्षण प्राप्त 146 छात्रों अब तक यूपीएससी परीक्षाओं में कामयाबी हासिल कर चुके हैं। इनमें कई आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस और आईआरटीस आदि शामिल हैं। इसके अलावा 175 छात्र प्रोविंशियल सिविल सर्विसेज़:एसडीएम और डीएसपीः, आरबीआई:ग्रेड बीः, एसिसटेंट कमांडेंट:सीएपीएफः, आईबी, असिसटेंट कमिश्नर:प्रोविडेंट फंडः और बैंकक पी.ओ. के तौर पर कामयाबी हासिल कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here