हॉलैंड में इस्लाम के सब से बड़े दुश्मन ने अपनाया इस्लाम धर्म

0
127

नई दिल्ली:(रहमत कलीम)हॉलैंड की मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार डच पार्लियामेंट के पूर्व सासंद और पूर्व में गेरिट वर्ल्डज़ के ख़ास कहलाने वाले राजनेता जोरोमं वान कलेवेरियन ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। जोरोमं वान कलेवेरियन गेरिट वर्ल्डज़ की सियासी पार्टी यानी फ्रीडम पार्टी (PVV) की तरफ से डच पार्लियामेंट के सात वर्षों तक सांसद रहे ,इस बीच उन्होंने इस्लाम धर्म पर खूब कीचड़ उछाले ,और जितना संभव था उतना उन्होंने इस्लाम धर्म की आलोचना की और बड़े विरोधियों में से एक बने रहे। जब तक वह सांसद रहे तब तक बिस से अधिक बार यह मांग की के हॉलैंड में बुर्क़े और मस्जिदों के मीनारों पर पाबंदी लगा दी जाए।

गेरिट वर्ल्डज़ के साथ जोरोमं वान कलेवेरियन


डच दैनिक अख़बार अलगेमियन डॉग ब्लाड के अनुसार यह वो दौर था जब गेरिट वर्ल्डज़ के साथ मिल कर जेरोम वान ने यहाँ तक कह दिया था के हम अपने देश में कोई इस्लाम धर्म नहीं चाहते और अगर बहुत अनिवार्य हो तो बहुत ही कम यानि न के बराबर इस्लाम का नाम इस देश में रहे।
लेकिन अब 40 वर्षीय जोरोमं वान ने कहा है की वह एक इस्लाम विरोधी किताब लिख रहे थे के इस पुरे कार्य के बीच में मेरा ज़ेहन ही बदल गया ,और इस्लाम की खूबियों से इतना प्रभावित हुवा के स्वीकार कर लिया ,इस बीच जो कुछ उन्होंने ने अपने किताब में लिखा वह उन आपत्तियों का जवाब था जो हिन्दू, क्रिस्चन या अन्य धर्म के लोग इस्लाम पर उठाते हैं। वान ने डच पत्रिका एनआरसी को बताया की ” तब तक जो कुछ भी मैं ने लिखा है अगर वह सच है तो अपने राए में मै मुसलमान हो चुका हूँ। उन्होंने यह भी बताया पिछले वर्ष 26 अक्टूबर को हमने पूरी श्रद्धा के साथ इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। पत्रिका ने यह भी खुलासा किया की वान की लिखी हुई एक किताब जल्द ही सामने आने वाली है जिसका श्रीषक है ”मुर्तद :लादेन दहशतगर्दी के ज़माने में मसीहियत से इस्लाम तक “. वान के इस खुलासे ने हालैंड के कई छेत्रों में हाहाःकार मचा दिया है। एक अखबार ने यह लिखा है की वान के खुलासे ने वान के दोस्त और दुश्मन सब को हैरान कर दिया है। बता दें की 2014 में डच राजनेता और इस्लाम के कट्टर विरोधी गेरिट वर्ल्डज़ की पार्टी छोड़ के पार्टी और इनसे वान ने दूरी बना ली। और अब वह इस्लाम धर्म का पालन करने लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here