करीना कपूर को कांग्रेस की टिकट पर मैदान में उतारने की तैयारी,पढ़िए पूरी जानकारी

0
94

नई दिल्ली :क्या भोपाल से फिल्म एक्ट्रेस करीना कपूर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. उन्हें कांग्रेस से टिकट दिए जाने की चर्चा है. पार्टी के कुछ नेता ऐसा चाहते हैं और अपनी इच्छा हाईकमान राहुल गांधी को बता चुके हैं. करीना के ससुर और पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खां पटौदी भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि वे हार गए थे.करीना का नाम दो कांग्रेसी नेताओं गुड्डू चौहान और अनस खान ने भोपाल संसदीय क्षेत्र के लिए प्रस्तावित किया है. इस सीट से पार्टी को 1984 से जीत नहीं मिली है. लेकिन अभी तक करीना कपूर या मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से इसके संबंध में कोई भी बयान नहीं आया है.

वैसे तो पटौदी घराना गुरुग्राम के पास पटौदी क्षेत्र के रहने वाले हैं लेकिन भोपाल से उनका संबंध तीन पीढ़ी पहले से है. उस वक्त नवाब इफ्तिखार अली खान पटौदी की शादी तत्कालीन भोपाल के नवाब की बेटी बेगम साजिदा सुल्तान से हुई थी. बेगम साजिदा भोपाल के नवाब हमीदुल्ला खान की दूसरी बेटी थीं.
दरअसल, कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और भोपाल बीजेपी का मजबूत किला बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार रहेंगी. कांग्रेस पार्षद गुडडू चौहान और अनीस खान का मानना है कि युवाओं में करीना कपूर की अच्छी फैन फॉलोइंग है और करीना युवाओं का वोट हासिल कर पाएंगी.वहीं, अनीस का कहना है कि करीना क्योंकि पटौदी खानदान की बहू हैं इसलिए कांग्रेस को पुराने भोपाल में भी इसका फायदा मिलेगा. इसके अलावा महिला होने के नाते करीना महिलाओं के भी अच्छे खासे वोट लेने में कामयाब हो सकती हैं.

आपको बता दें कि करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से पुशतैनी संबंध है. पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं. ऐसे में कांग्रेसी पार्षद पटौदी परिवार की लोकप्रियता को लोकसभा चुनाव में भुनाने की बात कर रहे हैं.वहीँ पार्टी का कहना है की लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए स्थानीय नेताओं की मीटिंग लेंगे। चर्चा में संभावित प्रत्याशियों के रूप में जो भी नाम आएंगे, उनसे भी पार्टी हाईकमान को अवगत कराएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here