भाजपा सांसद कृति आज़ाद ने कांग्रेस का हाथ थामने का किया एलान,जानिए,कब हो रहे हैं शामिल

0
42

मुजफ्फरपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निलंबित सांसद व पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने एेलान किया है कि वो 15 फरवरी को कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे और दरभंगा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। इस खबर को लेकर चल रही अटकलबाजी पर अब विराम लग गया है।बताया जा रहा है कि आजाद कांग्रेस में शामिल होने के बाद दरभंगा जाएंगे और समर्थकों, कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर आगे की रणनीति तय करेंगे। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ लगातार बयानबाजी के चलते भाजपा ने 2015 में उन्हें निलंबित कर दिया था। उनके पिता भागवत झा आजाद बिहार कांग्रेस के बड़े नेता थे और राज्य के मुख्यमंत्री भी रहे थे।

हालांकि, कीर्ति के कांग्रेस में शामिल होने और दरभंगा से उम्मीदवारी जताने से महागठबंधन के कई नेताओं का चुनावी गणित गड़बड़ा सकता है। दरअसल, इस सीट से विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी की दावेदारी पक्की मानी जा रही थी। आपको बता दें कि डीडीसीए में हुए घोटालों में वित्त मंत्री अरुण जेटली को वे जिम्मेदार ठहराते रहे हैं. इस कारण बीजेपी असहज महसूस कर रही थी. इसके बाद चंद महीने पहले उन्होंने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने बिहार सरकार और बीजेपी पर भी हमला बोला था.
गौरतलब है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे होने के नाते कीर्ति झा के परिवार का कांग्रेस से पुराना नाता रहा है. ऐसे में उनके कांग्रेस में जाने को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी दिनों से गर्म है.आपको बता दें कि कीर्ति झा आजाद 1999, 2009 और 2014 में दरभंगा के सांसद चुने गए. 2014 के लोकसभा चुनाव में BJP की टिकट पर कीर्ति झा आजाद चुनाव जीते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here