माँ क़सम अब शराब नहीं पियूंगा :भगवंत मान

0
84

आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रमुख और सांसद भगवंत मान एक बार फिर सुर्खियों में है. पंजाब के बरनाला में एक रैली के दौरान मान ने शराब नहीं पीने की कसम खाई. इसकी जानकारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी. बता दें, मान पर शराब पीकर संसद में जाने का आरोप लगा था.

संगरूर से सांसद भगवंत मान रविवार को बरनाला की अनाजमंडी में आप के राष्‍ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल रैली में अपनी मां के साथ पहुंचे। मान ने कहा, मैंने शराब पीना छोड़ दिया है। जब मान ने यह बात कही, तो उनकी मां भी बगल में खड़ी थीं। मान ने कहा, ‘मुझे बदनाम करने की कोशिश की गई। मुझे शराबी कहा गया। मेरे कुछ पुराने नाटकों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए गए।’

केजरीवाल की मौजूदगी में अपनी मां का हाथ पकड़कर यह घोषणा करते हुए मान ने रैली में कहा, ‘मेरे राजनीतिक विरोधी अक्सर मेरे खिलाफ आरोप लगाते रहते हैं और कहते हैं कि भगवंत मान शराब पीते हैं और दिन-रात नशे में रहते हैं। भाइयों, जब भी मैं सोशल मीडिया पर अपने पुराने विडियो देखता था तो मुझे दुख होता था, जहां मुझे बदनाम किया जाता था।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने एक जनवरी से शराब छोड़ दी है और उन्हें उम्मीद है कि वह अब जीवनभर शराब से दूर रहेंगे।

मान ने कहा, ‘मैं स्वीकार करता हूं कि मैं कभी कभी शराब पी लेता था। लेकिन मेरे राजनीतिक विरोधियों ने मुझे बदनाम किया। आज मेरी मां यहां हैं। उन्होंने मुझसे कहा था कि लोग टीवी पर मुझे बदनाम करते हैं, उसके बाद उन्होंने मुझसे शराब छोड़ने को कहा। अब वे लोग मुझे बदनाम नहीं कर सकते।’ केजरीवाल ने अपने संबोधन में मान की प्रशंसा की और कहा कि शराब छोड़ने की उनकी प्रतिबद्धता कोई छोटी बात नहीं है।
उधर, पंजाब के बरनाला में एक रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान की तारीफ भी की. संगरूर से आप सांसद भगवंत मान की तारीफ करते हुए पार्टी प्रमुख ने कहा कि मान व अन्य लोग पंजाब में आप का परचम लहरा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व में आप पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी. उन्होंने पंजाब में फरवरी, 2017 के विधानसभा चुनाव में लोगों से किए वादे पूरे न करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्ववाली कांग्रेस सरकार पर हमला बोला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here