शादी करना पड़ा महंगा,दूल्हा समेत 16 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

0
11

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना वायरस (Corona) महामारी के दौरान एक शादी में शामिल हुए कई लोगों की जान पर बन आई है. इस शादी में शामिल हुए 16 लोगों के अब तक संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से एक की मौत हो गई है जबकि 58 लोग पृथकवास में हैं.

जिला प्रशासन ने न केवल परिवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है बल्कि छह लाख रुपए से अधिक का जुर्माना भी तीन दिन में भरने को कहा है.दूल्हा और उसके पिता समेत सभी 15 लोगों को अस्पताल में पर भर्ती कराया गया है. राजस्थान सरकार ने बारात में गए 127 लोगों को क्वारनटीन किया है और इनके क्वारनटीन फैसिलिटी और इलाज पर होने वाले खर्च का जुर्माना दूल्हे के पिता पर लगाया है. अभी तक 6 लाख 26 हजार 600 रुपये का खर्च क्वारनटीन फैसिलिटी और कोरोना इलाज पर हुआ है.

भीलवाड़ा के जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट ने नोटिस जारी कर तहसीलदार को पाबंद किया है कि यह राशि दूल्हे के पिता से 3 दिनों के भीतर वसूल कर मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई जाए. साथ ही यह भी कहा है कि आगे भी जो इलाज में खर्च आएगा उसे जुर्माना के स्वरूप में दूल्हे के परिवार से वसूला जाएगा.

इस लापरवाही पर अब जिला कलेक्‍टर ने दुल्‍हे के पिता से 6 लाख 26 हजार 6 सौ रूपये का जुर्माना वसूलने के आदेश भी जारी कर दिये। बताया जा रहा है कि यह शादी 13 जून को हुई थी, जिसमें राज्‍य सरकार की गाइडलाइन की भी अवेहलना करते हुए 50 से ज्‍यादा मेहमानों को बुलाया था। इसके कारण शादी में कोरोना संक्रमण फैल गया और परिवार के साथ ही अन्‍य 16 व्‍यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाए गए। कोरोना संक्रमण की बात सामने आने के बाद 58 व्‍यक्तियों को क्वारंटीन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here