भारत में आतंकी हमला कराने के लिए पाक ने चुपचाप मसूद अज़हर को जेल से निकला:IB

0
5

नई दिल्ली:इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने सरकार को राजस्थान के पास भारत-पाकिस्तान की सीमा पर तैनात पाक सैनिकों की टुकड़ी को लेकर अलर्ट किया है। आईबी का कहना है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई बड़ी साजिश रच रहा है और आतंकी गतिविधियों का संचालन करने के लिए उसने एक वांछित आतंकी को रिहा किया है। यह जानकारी मामले से परिचित दो अधिकारियों ने दी है।
खुफिया जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से ही बॉर्डर पर लगातार घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं। पाक और आतंकी संगठन बड़े धमाकों की साजिश रच रहे हैं। आतंकी लगातार बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। आईबी ने राजस्थान-जम्मू बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ और सेना अधिकारियों को भी अलर्ट भेजा है।

इनपुट के मुताबिक, भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को रद्द करने के कदम के जवाब में पाकिस्तान आने वाले दिनों में सियालकोट-जम्मू और राजस्थान सेक्टरों में “बड़ी कार्रवाई” की योजना बना रहा है। इनपुट में चेतावनी दी गई है कि पाकिस्तान ने योजना के तहत राजस्थान सीमा के पास अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती शुरू कर दी है। इंटेलिजेंस को ऐसी खबर मिली है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद सरगना भी अब रिहा कर दिया गया है और वह बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, आईबी ने इस बाबत सभी जानकारियां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सेना को भी दी है। खुफिया एजेंसी ने सुरक्षा एजेंसियों और बलों को जम्मू-कश्मीर और राजस्थान सेक्टरों में किसी भी तरहे के ‘बड़े आश्चर्य’ से अलर्ट रहने को कहा है। आईबी के अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना और आतंकी किसी भी समय बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच, आईबी इनपुट ने कहा कि पाकिस्तान ने गुप्त रूप से जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को आतंकवादी ऑपरेशन की योजना बनाने के लिए रिहा कर दिया है, जबकि अन्य आतंकवादी संगठन भी खुले तौर पर काम कर रहे थे। बता दें कि जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए कार बम हमले के बाद अघोषित रिपोर्टें थीं कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने अजहर को हिरासत में ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here