मायावती ने मध्य प्रदेश सरकार पर किया ज़बरदस्त हमला

0
52

लखनऊ: ऐसा लग रहा है की बहुजन समाज पार्टी फिर से अपने पुराने लय में आने की पूरी कोशिश कर रही है ,इसी लिए समय से पहले ही पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है ,जहाँ एक तरफ कर्नाटक में देवगौड़ा का हाथ थाम कर वहां अपनी पकड़ मज़बूत करने की कोशिश में है वही अब मध्य्प्रदेश पर भी उनकी ख़ास नज़र है। इस लिए मप्र के लिए खास रणनीति बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सपा सुप्रीमो मायावती ने आज कहा कि मध्य प्रदेश कृषि प्रधान राज्य है और राज्य सरकार की प्राथमिकता किसान तथा मजदूर हितैषी होनी चाहिये लेकिन वहां भाजपा के शासनकाल में ख़ासकर किसान तथा खेतिहर मजदूर वर्ग के लोग सबसे ज़्यादा दुःखी और परेशान हैं. मायावती ने बसपा की मध्य प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और पार्टी संगठन की तैयारियों तथा सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को मज़बूत बनाने के साथ-साथ इसी वर्ष वहां होने वाले विधानसभा चुनाव को पूरी तैयारी के साथ लड़ने के सम्बन्ध में गहन चर्चा की

उन्होंने कहा कि जब किसान तथा खेतिहर मजदूर वर्ग के लोग अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन के लिए सड़क पर उतरते हैं तो तब उन्हें सरकार अपनी निरंकुशता तथा जुल्म-ज्यादती का शिकार बनाती है, जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है. मायावती ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में भी भाजपा की सरकार खासकर यहां दलितों, पिछड़ों, मुस्लिम तथा अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों आदि के साथ-साथ किसान वर्ग के साथ भी बर्बर व्यवहार कर रही है. उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं बल्कि आरएसएस की संकीर्ण, नफरत तथा विघटनकारी सोच को सर्वसमाज के लोगों पर जबर्दस्ती थोपने के लिये संविधान तथा कानून को पूरी तरह से ताक पर रख दिया गया है.

मायावती पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में एमपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने जमीनी स्तर पर संगठन की तैयारियों, काडर बैठकों के आयोजन के साथ-साथ सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के कार्यों की समीक्षा की।इसके साथ ही पदाधिकारियों से आम लोगों के बीच सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर फीडबैक भी लिया। मायावती ने जारी बयान में आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश सरकार दलितों, पिछड़ों, मुस्लिमों व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ-साथ किसान वर्ग के साथ भी बर्बर व्यवहार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here