मोदी के मंत्रिमंडल का खाका आया सामने ,देखिये कौन कौन होंगे नए मंत्री

0
122

नई दिल्ली :नरेंद्र मोदी गुरुवार की शाम राष्ट्रपति भवन में अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल गठन को लेकर मंगलवार को पीएम मोदी और अमित शाह के बीच लंबी बैठक हुई थी। बुधवार की दोपहर नीतीश कुमार भी अमित शाह के घर पहुंचे थे। नीतीश से बातचीत करने के बाद अमित शाह दोपहर दो बजे के बाद पीएम मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल गठन को लेकर गठबंधन के दलों को जगह देने का फॉर्मूला तय हो गया है। बुधवार की दोपहर जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अमित शाह के घर हो रही बैठक में पहुंचे और मंत्रिमंडल में जदयू कोटे पर बातचीत की।

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में जदयू और शिवसेना के कोटे से 2-2 मंत्री शामिल हो सकते हैं। इनमें एक कैबिनेट और एक स्वतंत्र प्रभार का पद होगा। इसके अलावा अकाली दल से एक कैबिनेट मंत्री और अपना दल से अनुप्रिया पटेल को जगह मिलेगी।शिवसेना और जेडीयू के अलावा मोदी सरकार में शिरोमणि अकाली दल से एक कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है. अकाली दल इस बार दो सांसद जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं. वहीं, अपना दल से अनुप्रिया पटेल को एक बार फिर मंत्री पद से नवाजा जाएगा. अपना दल दो सीटें जीतने में कामयाब रही है.

इसके अलावा लोक जनशक्ति पार्टी की ओर रामविलास पासवान मंत्री बनेंगे, एलजेपी 6 सीटें जीतने में कामयाब रही है. बता दें कि पिछले सरकार में अपना दल, एलजेपी और अकाली दल से एक-एक मंत्री रहे थे.माना जा रहा है की इस बार पियूष गोयल को वित्त मंत्री ,राजनाथ सिंह को लोकसभा स्पीकर ,अमित शाह गृह मंत्री वीके सिंह को रक्षा मंत्री ,स्मिर्ती ईरानी को HRD मंत्री और हर्षवर्धन को स्वस्थ मंत्री बनाया जा सकता है ,वहीँ जेपी नड्डा के बारे में कहा जा रहा है की उनको भाजपा अध्यक्ष पद पर बैठाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here