कश्मीर मामले पर मोदी ने ट्रंप से मिल कर दिया दो टूक जवाब

0
12

नई दिल्ली :जी-7 सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात हुई। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने साफ कहा कि भारत और पाकिस्तान के मुद्दे द्विपक्षीय है और किसी देश को इसमें कष्ट देने की जरूरत नहीं है। ट्रंप ने भी उनकी बात का समर्थन करते हुए कहा कि पीएम मोदी पर उन्हें पूरा भरोसा है। मोदी ने कहा, ‘भारत और अमेरिका दोनों लोकतात्रिक मूल्यों को लेकर चलने वाले देश हैं और किस तरह साथ मिलकर चल सकते हैं और क्या योगदान दे सकते हैं ऐसे कई विषयों पर गहाई से बात होती रहती है।
द्विपक्षीय वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब भी मौका मिलता है हम मिलते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कई विषयों पर गहराई से बातचीत होती है. दोनों नेताओं की ये मुलाकात जी-7 सम्मेलन में हो रही है.पीएम मोदी ने कहा कि भारत में चुनाव के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से फोन पर बात की थी. पीएम मोदी ने ट्रंप से मुलाकात के दौरान कहा कि भारत और पाकिस्तान मिलकर गरीबी से लड़ें. पीएम मोदी से अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने जब कश्मीर को लेकर सवाल किया गया तो पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर मामला द्धिपक्षीय है.

वहीँ ट्रंप ने ये भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के पीएम से मेरी बातचीत हुई है और उन्हें कई मुद्दों पर आपस में बात करनी है. कश्मीर पर मध्यस्थता को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने यू-टर्न ले लिया है और अब उन्होंने कहा है कि भारत-पाकिस्तान आपस में मुद्दा सुलझाएंगे.डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी के साथ कल रात भी कश्मीर के बारे में बातचीत की थी और पीएम मोदी को लगता है कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. ट्रंप ने भरोसा जताया कि पीएम मोदी पाकिस्तान के साथ बातचीत करेंगे और वो कुछ ऐसा करेंगे जो वाकई में अच्छा होगा.पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि भारत और पाकिस्तान का मुद्दा द्विपक्षीय है और दोनों देश इसे मिलकर सुलझाएंगे. पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि कश्मीर के मुद्दे को दोनों देश आपस में सुलझाने में सक्षम हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here