मोहम्मद अजहरुद्दीन को लगा बड़ा झटका

0
46

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में बड़ा उलटफेर हो गया है. पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. एसोसिएशन की शीर्ष परिषद ने बुधवार को हुई बैठक में अजहरुद्दीन को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा है कि वह अपने खिलाफ लगे आरोपों की जांच पूरी होने तक निलंबित रहेंगे.नोटिस के मुताबिक अजहरुद्दीन की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है. शीर्ष परिषद ने अजहरुद्दीन के खिलाफ लंबित मामलों का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है. नोटिस में कहा गया है, ”एचसीए की के सदस्यों की ओर से आपके खिलाफ बहुत सी शिकायतें मिली थीं. शीर्ष परिषद ने उन शिकायतों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद यह नोटिस जारी करने का फैसला लिया है. शीर्ष परिषद आपको निलंबित कर रही है और इन शिकायतों की जांच पूरी होने तक एचसीए की आपकी सदस्यता समाप्त की जा रही है.”

नोटिस में शीर्ष परिषद ने कहा है कि आपके खिलाफ सदस्यों की शिकायतों पर विचार करने के बाद इस महीने की 10 तारीख को शीर्ष परिषद की बैठक में कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया कि आपने नियमों का उल्लंघन किया है. शीर्ष परिषद आपको निलंबित कर रही है और शिकायतों की जांच पूरी होने तक एचसीए की आपकी सदस्यता भी खत्म की जा रही है. अजहरुद्दीन को 27 सितंबर 2019 को एचसीए का अध्यक्ष बनाया गया था. इसके बाद से ही वो लगातार विवादों में रहे हैं.नोटिस में ये भी कहा गया है कि अजहर ने एसोसिएशन को यह खुलासा नहीं किया कि वह दुबई के एक निजी क्रिकेट क्लब के सदस्य हैं, जो कथित तौर पर एक टूर्नामेंट में भाग लेता है, जिसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा मान्यता हासिल नहीं है.
बताया जाता है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन की शिकायत की गई थी. इसके बाद हैदराबाद क्रिकेट संघ के सदस्यों की ओर से ये फैसला लिया गया. मोहम्मद अजहरुद्दीन पर आरोप है कि उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है. उन्हें नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया था. बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन दुबई में एक क्रिकेट क्लब के सदस्य भी हैं, इसके बारे में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कुछ नहीं बताया था, वहीं ये क्रिकेट क्लब एक टूर्नामेंट में हिस्सा लेता है, लेकिन बीसीसीआई की ओर से ये मान्यता प्राप्त नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here