VIDEO:बीफ के शक में मुस्लिम बुजर्ग हुवा भीड़ का शिकार,ज़बरदस्ती खिलाया शुअर का गोश्त

0
94

असम के विश्वनाथ जिले में कथित तौर पर गोमांस बेचने पर भीड़ द्वारा एक मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट करने की घटना सामने आई है. घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें वह घुटनों पर बल बैठकर भीड़ से छोड़ने की भीख मांगता दिख रहा है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत लिया है. सूत्रों ने बताया कि 68 वर्षीय शौकत अली से सड़क पर मारपीट की गई और स्थानीय लोगों ने उसे सजा के तौर पर सुअर का मीट भी खिलाया. अभी उसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है.पुलिस के अनुसार आगर मालवा के बस स्टैंड क्षेत्र में 29 जनवरी को उस समय तनाव व्याप्त हो गया था, जब दो आरोपी अपने वाहनों से गायों को लेकर जा रहे थे. लोगों ने उनका विरोध किया था. बाद में पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना असम के बिश्वनाथ जिले की बताई जा रही है और पीड़ित मुस्लिम शख्स का नाम शौकत अली बताया जा रहा है।इस घटना का एक वीडियो भी प्रकाश में आया है। जिसमें पीड़ित शख्स कीचड़ में बैठा नज़र आ रहा है और लोगों की आक्रोशित भीड़ ने उसे चारों तरफ से घेरा हुआ है।वीडियो में भीड़ शौकत अली को धमकाते हुए पूछती है कि क्या उसके पास बीफ बेचने का लाइसेंस है और क्या वह बांग्लादेश से है?
भीड़ में से आवाज आती है, क्या तुम बांग्लादेशी हो? क्या तुम्हारा नाम NRC (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स) में है?
असम में बीफ पर प्रतिबंध नहीं है, पशु को मारने से संबंधित नियम ‘असम कैटल प्रिजर्वेशन ऐक्ट, 1950’ के तहत आते हैं. कानून के तहत, 15 वर्ष से ऊपर उम्र के जानवरों को मारने की अनुमति है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here