JEE-NEET:कोई फंस गया तो मैं परीक्षा केंद्र तक पहुंचाऊंगा:सोनू सूद

0
15

कोरोना काल में देश में पहली सबसे बड़े स्तर की परीक्षा JEE Main आयोजित की जा रही है. इसके लिए एनटीए यानी नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी ने लगभग 13 करोड़ रुपये की अतिरिक्त लागत खर्च की है. इस तैयारी का मकसद है कि केंद्रों पर छात्रों को किसी भी प्रकार से कोविड 19 संक्रमण से बचाया जा सके.इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एनटीए द्वारा JEE (Main) के ल‍िए तैयार ब्लू प्रिंट से पता चलता है कि इस परीक्षा के लिए दस लाख मास्क, 10 लाख जोड़े ग्लव्स, 1,300 इंफ्रारेड थर्मामीटर गन, 6,600 लीटर हैंड सैनिटाइजर और इतनी ही मात्रा में कीटाणुनाशक तरल, 6,600 स्पंज, 3,300 स्प्रे बोतलें और 3,300 सफाई कर्मचारी नियुक्त किए जा रहे हैं.
इधर अभिनेता सोनू सूद भी केंद्र से परीक्षाएं निलंबित करने की विनती कर चुके हैं। इस बीच, उन्होंने शुक्रवार को कहा कि अगर फिर भी परीक्षाएं होती हैं, तो वह छात्रों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाने को तैयार हैं।

सोनू सूद ने टि्वटर हैंडल पर एक पोस्टर मैसेज जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा, मैं आपके साथ खड़ा हूं। अगर आप कहीं फंस जाएं तो मुझे बस अपनी मंजिल का पता बता देना। मैं आपकी परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में मदद करूंगा। अभिनेता ने यह भी कहा कि संसाधनों के अभाव की वजह से किसी की परीक्षा छूटनी नहीं चाहिए। यह पहला मौका नहीं है, जब सोनू छात्रों की मदद के लिए आगे आए हैं। वह उनके लिए विशेष विमान की व्यवस्था कर चुके हैं और हाल ही में हरियाणा के कुछ छात्रों के लिए स्मार्टफोन भी भेजे, ताकि वे ऑनलाइन पढ़ाई जारी रख सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here