कभी भी 15-15 लाख देने का वादा नहीं किया गया :राजनाथ सिंह

0
7

नई दिल्ली :गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि हमने कभी नहीं कहा कि लोगों के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे। उन्होंने कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान हमने कभी लोगों से यह वादा नहीं किया कि उनके खाते में पंद्रह लाख रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। राजनाथ सिंह ने समाचार एजेंसी ‘एनएनआई’ को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘बिल्कुल नहीं कहा था कि 15 लाख रुपए आएंगे, ये कभी नहीं कहा था।
राजनाथ सिंह का बयान ऐसे वक्त में आया है जब विपक्षी दल लगातार सरकार पर 15 लाख देने को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगा रही है. बता दें कि 2014 में कालाधन लोकसभा चुनाव के दौरान सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक था.राजनाथ सिंह ने 15 लाख के अलावा देश की सुरक्षा को लेकर भी कई बातें कहीं. पाकिस्‍तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्‍ट्राइक पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस कार्रवाई पर यदि सवाल पूछना ही है तो सरकार से पूछें, सुरक्षा बलों से सबूत न मांगें. उन्‍होंने बताया कि बालाकोट एयर स्‍ट्राइक में किसी आम आदमी को कोई नुकसान नहीं पहुंचे इसके वायुसेना की ओर से विशेष सावधानी बरती गई थी.

मध्‍य प्रदेश में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के करीबी अधिकारियों के यहां मारे गये छापे के संबंध में गृह मंत्री ने कहा कि आयकर विभाग (आईटी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों के पीछे कोई राजनीतिक प्रभाव नहीं है. छापेमारी करने वाली एजेंसियां स्वतंत्र हैं. उन पर चुनाव आचार संहिता का प्रभाव लागू नहीं होता है. ये एजेंसियां गोपनीय सूचना के आधार पर छापेमारी कर रही है. इसका केंद्र सरकार से कोई लेना देना नहीं और इसको लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाना ठीक नहीं है.

पाकिस्‍तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्‍ट्राइक पर इंटव्यू के दौरान राजनाथ सिंह ने बात की और कहा कि पाकिस्तान के ऊपर की गयी कार्रवाई पर यदि सवाल पूछना ही है तो सरकार से पूछें….सुरक्षा बलों से सबूत मांगना गलत है. उन्‍होंने कहा कि बालाकोट एयर स्‍ट्राइक में किसी आम आदमी को कोई नुकसान नहीं पहुंचे इसको लेकर वायुसेना ने रणनीति बनाकर काम किया. मैं देश के गृहमंत्री के नाते सभी को आश्‍वस्‍त करता हूं कि भारत में किसी को असुरक्षित महसूस करने की आवश्‍यकता नहीं है. हिंसा में लिप्त पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सरकार करने का काम करेगी, चाहे वह किसी भी धर्म से संबंध क्यों नहीं रखता हो.अनुच्‍छेद 35A पर पीडीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती के बयान पर जब राजनाथ सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह उनकी हताशा को दर्शाता है. वह कुछ भी कह सकती हैं लेकिन हम वही करेंगे जो हम तय कर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here