इस राज्य में मनपसंद नियुक्ति देने के लिए मंत्री उछालते हैं सिक्के

0
41

चंडीगढ़ :सोशल मीडिया में पंजाब के शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में शिक्षा मंत्री कथित तौर पर तबादला लिस्ट तैयार करने में सिक्के का इस्तेमाल कर रहे हैं। सामने आए वीडियो में चन्नी अपने दफ्तर में कुछ लोगों के सामने सिक्का उछाल रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार वह दबादले के लिए शिक्षा उछाल रहे हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट में शिक्षा मंत्री चन्नी का वीडियो सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने सीएम से उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है। वहीं भाजपा ने भी मंत्री के इस बर्ताव का विरोध किया है। जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा है कि वह मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं। राव ने इस दौरान कहा कि वह मंत्री नहीं एक जुआरी हैं। ये जानकारी न्यूज 18 के हवाले से हैं। वहीं वीडियो पर AAP ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल पी.पी.एस.सी. की तरफ से 37 लैक्चररों को चुना गया था। इन्हें स्टेशन अलॉट करने के लिए चरनजीत सिंह चन्नी के दफ्तर बुलाया गया। जहां चन्नी ने इन्हें खाली पड़े स्टेशनों पर फार्म भरने के लिए कहा। मैकेनिकल लैक्चररों की तरफ से फार्म तो भर दिए गए, परन्तु हद तो तब हो गई जब पॉलीटेक्निक कालेज बरेटा की एक पोस्ट के लिए 2 दावेदारों ने अपना नाम पेश किया और मंत्री साहिब ने इनके साथ भद्दा मजाक करते हुए मैरिट के आधार पर नहीं बल्कि सिक्का उछाल कर किसी एक दावेदार का चयन किया । अकसर विरोधियों पर निशाना साधने और अपने कई कारनामों के कारण चरनजीत सिंह चन्नी चर्चा का विषय बने रहते है। लैक्चररों की नियुक्ति के लिए सिक्के वाली तकनीक का इस्तेमाल कर चन्नी फिर से सुर्खियों में हैं।

इस मामले को सुलझाने के लिए प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने सिक्का उछालकर इसका फैसला करने का निर्णय किया. यह घटना सोमवार को उस समय हुई जब मंत्री ने पंजाब लोक सेवा आयोग की तरफ से भर्ती किए गए सभी 37 मैकेनिकल प्रोफेसरों को उन्हें उनका नियुक्ति आदेश देने के लिए बुलाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here