‘ऑपरेशन लोटस’ से कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन का खतरा, गहमागहमी शुरू

0
39

बेंगलुरु: कांग्रेस नेता और कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है और इसके लिए ‘ऑपरेशन लोटस’ पर काम कर रही है. डीके शिवकुमार ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के 3 विधायक मुंबई के एक होटल में भाजपा के कुछ नेताओं के साथ डेरा डाले हुए है और राज्य में विधायकों की ‘खरीद-फरोख्त’ जारी है. हमारे तीन विधायक भाजपा के कुछ विधायकों और नेताओं के साथ मुंबई के एक होटल में हैं. वहां क्या कुछ हुआ है, उन्हें कितनी रकम की पेशकश की गई है, उससे हम अवगत हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को कांग्रेस नेता शिवकुमार ने आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हमारे मुख्यमंत्री भाजपा के प्रति कुछ उदार हैं.

सभी विधायक मुख्यमंत्री को भाजपा की साजिश से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री इंतजार करो और देखो की नीति अपना रहे हैं. यदि मैं उनकी जगह होता तो इसका 24 घंटे के अंदर खुलासा कर देता. हालांकि उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि भाजपा की सरकार गिराने की कोशिश कभी सफल नहीं होगी.शिवकुमार ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री इंतजार करो और देखो की नीति अपना रहे हैं. यदि मैं उनकी जगह होता तो इसका 24 घंटे के अंदर खुलासा कर देता.’ हालांकि उन्होंने भरोसा जताया कि भाजपा अपनी कोशिश में सफल नहीं होगी.उन्होंने राज्य में विपक्षी भाजपा का संभवत: जिक्र करते हुए कहा, ‘आप कह रहे हैं कि मकर सक्रांति के बाद एक क्रांति होगी. चलिए देखते हैं.

माना जाता है कि 2008 में कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की सरकार को गिरने से बचाए रखने के लिए बीजेपी द्वारा कई विपक्षी विधायकों को लालच दिया गया. इसी को ‘ऑपरेशन लोटस’ के नाम से जाना जाता है. शिवकुमार ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पर आरोप लगाया है कि वो बीदेपी के प्रति नरमी बरत रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारे मुख्यमंत्री बीजेपी के प्रति नरमी बरत रहे हैं. जो साज़िश चल रही है सभी विधायकों ने उसकी जानकारी मुख्यमंत्री को दी है. उन्होंने सिद्धरमैया को भी इस बारे में बताया है.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here