बड़ी चाल:नागालैंड में विपक्ष को ही कर दिया खत्म

0
20

नागालैंड देश का इकलौता राज्य होगा, जहां बिना विपक्ष के ही सरकार चलेगी। बड़े सियासी बदलाव के क्रम में नागालैंड की सभी पार्टियों ने एक साथ मिलकर सरकार चलाने का फैसला लिया है। नागालैंड विधान सभा में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी राजनीतिक दलों ने कोहिमा में शनिवार को एक सर्वदलीय सरकार के गठन को अंतिम रूप दिया और सत्ता पक्ष और सभी विपक्षी दलों ने हाथ मिला लिया। सदन ने संकल्प लिया कि नई सरकार को संयुक्त लोकतांत्रिक गठबंधन कहा जाएगा। बता दें कि इसमें भाजपा भी शामिल है।

सीएम नेफियू रियो की अगुवाई में नागालैंड के सभी राजनीतिक दलों ने शनिवार को हाथ मिला लिया। साथ मिलकर काम सत्ता चलाने के संकल्प के साथ ही सर्वदलीय सरकार के गठन को अंतिम रूप दिया गया। सीएम रियो ने ट्वीट कर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस के गठन की जानकारी भी दी। इसमें NDPP, NPF, बीजेपी और निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

सभी दलों ने आम सहमति से यूडीए नामकरण को स्वीकार किया। सरकार की प्रवक्ता नीबा क्रोनू ने बताया कि सभी विधायक संयुक्त सरकार के गठन के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखेंगे। जुलाई में विपक्षी दल NPF ने नागा मुद्दे के राजनीतिक समाधान के लिए प्रस्ताव पारित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here