Video:इमरान खान के मंत्री का एलान,हाफिज सईद को कोई छू नहीं सकता

0
18

नई दिल्ली :पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक ओर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की बात कहते हैं, लेकिन उनके मंत्री के विचार इससे अलग नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के आतंरिक मामलों के जूनियर मंत्री का एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खुलकर हाफिज सईद को बचाने की बात कर रहे हैं। मुंबई हमलों के मास्टर माइंड को पूरी सुरक्षा देने का ऐलान करते इमरान के मंत्री दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि अफरीदी मिल्ली मुस्लिम लीग के नेता से बात कर रहे हैं। इस दौरान जब उनसे सवाल किया गया कि अमेरिका के दबाव में चुनाव आयोग सईद की पार्टी का राजनीतिक दल के तौर पर पंजीकरण नहीं होने दे रहा। पार्टी को आतंकी संगठन घोषित करने की कोशिश हो रही है। इस पर उन्होंने कहा, “हम ऐसा नहीं होने देंगे।”

आफरीदी वीडियो में कह रहे हैं, ‘जब तक हमारी सरकार (तहरीक-ए-इंसाफ) सत्ता में है, हाफिज सईद समेत सभी वो लोग जो पाकिस्तान के लिए आवाज उठा रहे हैं, हम उनके साथ हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि राष्ट्रीय सदन में आइए और देखिये कि जो लोग सही रास्ते पर चल रहे हैं हम उनका समर्थन करते हैं या नहीं।’
बता दें कि 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले के बाद हाफिज सईद को अमेरिका व संयुक्त राष्ट्र संघ ने वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया था और नवंबर 2008 में उसे नजरबंद कर दिया गया था, लेकिन कुछ महीनों बाद उसे एक अदालत ने रिहा कर दिया था। आतंकवादी गतिविधियों में उसकी भूमिका के लिए सईद के सिर पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here