मोदी सरकार-2…..दिन-1…….. बड़ी बातें

0
31

नई दिल्ली :मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले संसद सत्र की शुरुआत आज हो चुकी है. 17 जून से शुरू होकर ये सत्र 26 जुलाई तक चलेगा, जिसमें बजट भी पेश किया जाना है. संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि प्रतिपक्ष के लोग नंबर की चिंता छोड़ दें, हमारे लिए उनकी भावना मूल्यवान है. संसद में हम पक्ष-विपक्ष को छोड़ निष्पक्ष की तरह काम करें. पीएम ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बार सदन में अधिक काम होगा.
पीएम ने कहा कि जब सदन चला है, तो देशहित के निर्णय अच्छे हुए हैं. आशा करता हूं कि सभी दल साथ आएं, लोकतंत्र में विपक्ष का सक्रिय होना जरूरी है.”लोकतंत्र में विपक्ष का सशक्त होना अनिवार्य शर्त है। प्रतिपक्ष के लोग नंबर की चिंता छोड़ दें। देश की जनता ने उन्हें जो नंबर दिया दिया। लेकिन हमारे लिए उनकी हर भावना मूल्यवान है। जब सदन में हम उस चेयर पर एमपी के रूप में बैठते हैं तो पक्ष विपक्ष से ज्यादा निष्पक्ष का ज्यादा महत्व होता है। मैं उम्मीद करता हूं कि पक्ष विपक्ष से ज्यादा निष्पक्ष होकर हम इस सदन की गरिमा उठाने का प्रयास करेंगे।

खबर है की इस शत्र में तीन तलाक समेत कई महत्वपूर्ण बिल भी पेश किए जाएंगे। इस सत्र में पिछली सरकार के समय लागू 10 अध्यादेशों को रद्द कर उनके स्थान पर विधेयक पास कराना भी जरूरी है। साथ ही पिछली लोकसभा के साथ रद्द हो चुके 46 विधेयकों को भी आवश्यक बदलाव करके लाया जाएगा। हालांकि, इस बारे में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद ही सरकार स्थिति स्पष्ट करेगी।
आज और कल कुल 542 सांसदों को शपथ दिलाया जाएगा ,आज बड़े बड़े नेताओं ने अभी तक शपथ ली है.याद रहे की.
सांसदों ने इन भाषाओं में शपथ ली

हिंदी: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, नरेंद्र सिंह तोमर, रविशंकर प्रसाद, गजेंद्र सिंह शेखावत, रमेश पोखरियाल निशंक, संतोष कुमार गंगवार, गिरिराज सिंह, अर्जुन मुंडा, डॉ. महेंद्र नाथ पांडे, राव इंद्रजीत सिंह,
संस्कृत: केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, श्रीपद यशो नाइक
पंजाबी: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, डॉ. जितेंद्र सिंह
मराठी: अरविंद गणपत सावंत
कन्नड़: सदानंद गौड़ा, प्रह्लाद जोशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here