प्रशांत किशोर होंगे कांग्रेस में शामिल,पार्टी की राय तलब

0
30

नई दिल्‍ली. चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के कांग्रेस (Congress) में शामिल होने की संभावनाओं पर पिछले काफी दिनों से सियासी चर्चाएं तेज हैं. हाल ही में प्रशांत किशोर की ओर से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात करने के बाद इन अटकलों को काफी बल मिला है. हालांकि वह अपनी ओर से इन अटकलों पर विराम लगाते नजर आए हैं. अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी ने इस संबंध में पार्टी के नेताओं से राय मांगी है.

कांग्रेस के हलकों में इसकी फुसफुसाहट तेज हो गई है, मगर न तो पार्टी और न ही प्रशांत किशोर ऑन रिकॉर्ड कुछ कह रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर इस मामले से जुड़े तीन लोगों ने कहा कि इस मुद्दे पर 22 जुलाई को राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में चर्चा की गई थी और इसमें एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कमलनाथ और अंबिका सोनी सहित पार्टी के लगभग आधा दर्जन से अधिक प्रमुख नेताओं ने भाग लिया था।

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी एख खबर के मुताबिक अगर दोनों पक्ष इस बाबत सहमति जताते हैं तो प्रशांत किशोर महासचिव के रूप में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि इस मामले में कुछ दिनों में इस पर राहुल गांधी और दूसरे नेता अंतिम निर्णय लेने वाले हैं. हालांकि इससे पहले वे पार्टी में नेताओं से परामर्श लेना चाहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here