भाइयों बहनों ,मुझे सोशल मीडिया छोड़ना चाहिए या नहीं छोड़ना चाहिए ??

0
30

नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी. ट्वीट में उन्होंने लिखा, इस रविवार, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने की सोच रहा हूं. आप सभी को पोस्ट करता रहूंगा. उन्होंने अपने व्यक्तिगत टि्वटर हैंडल @narendramodi से इसकी जानकारी दी है.

नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह ट्विटर, फेसबुक समेत विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर अपने खातों को छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने मन की बात जाहिर करते हुए कहा, ‘इस रविवार से मैं फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब पर अपने सभी खातों को छोड़ने के बारे में विचार कर रहा हूं। इस बारे में जानकारी दे दूंगा।उनके इस ट्वीट के कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया साइटों पर अफसोस भरे संदेशों की बाढ़ सी आ गई। अटकलें लगाई जा रही हैं कि सोशल मीडिया पर अफवाहों के फैलने से वह निराश हैं, जिनके कारण दिल्ली में दंगे भड़के थे।

पीएम के इस ट्वीट के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर तंज कसा है।राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा सोशल मीडिया नहीं, नफरत छोड़िए। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी कटाक्ष किया है।प्रधानमंत्री के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘सम्मानीय प्रधानमंत्री जी, आपसे आग्रह है कि आप उन ट्रोल्स की फौज को यह सलाह दीजिए जो आपके नाम पर लोगों को हर सेकेंड अपशब्द कहते हैं और धमकी देते हैं।’

पीएम मोदी की राजनीतिक सफलता में सोशल मीडिया को एक बड़ा श्रेय दिया जाता है। गुजरात के सीएम से देश के पीएम तक का उनका सफर जिस तेजी से बढ़ा उसके लिए राजनीतिक पंडित सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता को बहुत अहम बताते हैं। गुजरात के सीएम के तौर पर ही वह सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गए थे। युवाओं के बीच उनकी पैठ भी सोशल मीडिया से ही बनी। पीएम की सक्रियता और सफलता के बाद अधिकतर नेताओं ने सोशल मीडिया का रुख किया। आज विधायक और सांसदों का टिकट देते समय भी सभी पार्टियां उम्मीदवारों की सोशल मीडिया पर सक्रियता को ध्यान में रखती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here