मुस्लमानों का वोट लेने के लिए पीएम मोदी ने बनाया मास्टर प्लान,किया साथ देंगे मुस्लमान ?

0
75

नई दिल्ली :दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितम्बर को यहां पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है।अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम के हवाले से सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी यहां सैफी नगर की मस्जिद में सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मिलेंगे।बता दें की दाऊदी बोहरा समाज शिया मुसलमानों का एक संप्रदाय है। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितम्बर को यहां पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम के हवाले से सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी यहां सैफी नगर की मस्जिद में सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मिलेंगे। इस मस्जिद में दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु के धार्मिक प्रवचन का नौ दिवसीय कार्यक्रम 12 सितम्बर से शुरू होने वाला है। एएनआई के मुताबिक दाऊदी बोहरा समाज इमाम हुसैन साहब की शहादत की याद में एक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, इस कार्यक्रम में पीएम शामिल होंगे।अधिकारियों ने बताया कि सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के दौरान मोदी दाऊदी बोहरा समुदाय के लोगों को सम्बोधित भी कर सकते हैं।

बहरहाल, प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे पर राजनीतिक विश्लेषकों की निगाहें भी टिक गयी हैं क्योंकि मध्यप्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। इस बीच, राज्य के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह तथा पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने यहां पहुंचकर प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने संबद्ध अफसरों को जरूरी निर्देश दिये।याद रहे की पूरी दुनिया में सालाना वाअज कहां होगी यह फैसला सैयदना का होता है। पिछली बार उन्होंने कराची को चुना था। इस बार इंदौर को चुना, क्योंकि यहां दो मसजिदों का नामकरण होना था।

दुनिया में जहां भी बोहरा समाज के लोग रहते हैं, वहां वाअज का सीधा प्रसारण किया जाता है। वाअज में सैयदना नैतिक मूल्यों पर चलने, अच्छे कर्म करने, जरूरतमंदों की मदद करने, जीवनसाथी की इज्जत करने और समाज की बेहतरी के काम करने की हिदायत देते हैं।पीएम मोदी के प्रोग्राम को लेकर बताया जारहा है की सैफी नगर मस्जिद में 27 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। यहां पर मोदी आधा घंटा भाषण देंगे। मोदी के बाद सैयदना का संबोधन होगा।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर 14 सितम्बर को इंदौर के देवी अहिल्याबाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 20 मिनट के लिए ‘नो फ्लाइंग जोन’ घोषित कर दिया जाएगा।मोदी के आने और वापस जाने से 10 मिनट तक किसी भी विमान को लैंडिंग और टेकऑफ नहीं करने दिया जाएगा।राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 13 सितंबर को इंदौर आएंगी। वे शाम 7.05 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगी और यहां से 7.25 बजे इंदौर रेसीडेंसी कोठी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here