ज़हरीली शराब का क़हर ज़ारी,मरने वालों की संख्या 40 के क़रीब

0
54

नई दिल्ली :देश के तीन राज्यों में एक बार फिर से जहरीली शराब ने कहर बरपाया है. बिहार, यूपी और उत्तराखंड में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई. जिसकी वजह से हाहाकार मच गया है. यूपी सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं तो बिहार और उत्तराखंड सरकार भी कार्रवाई कर रही हैं.उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने के चलते बीते दो दिनों में हुई मौतों का आंकड़ा अब 38 तक जा पहुंचा है.

यूपी के सहारनपुर जिले में कुल 18 तो कुशीनगर जिले में दो दिनों में अब तक कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तराखंड के रुड़की में झबरेड़ा क्षेत्र के बल्लूपुर गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। वहीं चार लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।
सहारनपुर में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली।

बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों की मौत शराब पीने की वजह से हुई है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों से भी इस मामले की जानकारी जुटाई।

सहारनपुर में नागल क्षेत्र के गांव उमाही में शराब के सेवन से मरने वालों में 48 वर्षीय इमरान, 32 वर्षीय पिंटू, 32 वर्षीय कमरपाल और 30 वर्षीय अरविंद बताए जा रहे हैं। वहीं जहरीली शराब पीने से अन्य दस लोगों की हालत बेहद गंभीर है।उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अवैध शराब पर सख्ती के बड़े दावों के बीच सिलसिलेवार मौतों से हड़कंप मच गया है और प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 26 लोगों की मौत यूपी में और 12 लोगों की मौत उत्तराखंड में हुई है। सहारनपुर में 16 जबकि कुशीनगर में करीब एक दर्जन लोगों की मौत की खबर सामने आई है।इस मामले में अब तक यूपी के 10 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी की गई है। इसके साथ ही एक्साइज के 13 अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है। फिलहाल उत्तराखंड सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here