धूम धाम से हो रही है ‘डॉ. मुहम्मद लुकमान सलफ़ी कॉन्फ्रेंस’ की तैयारी

0
231
नई दिल्ली :इस्लाम के प्रसिद्ध विद्वान, प्रख्यात जीवनी लेखक ,शिक्षा के विशेषज्ञ और जामिया इमाम इब्ने तैमिया के संस्थापक अल्लामा डॉ. मुहम्मद लुकमान सलफ़ी के जीवन और सेवाओं पर 27-28/अगस्त 2021 को होने वाले दो दिवसीय भव्य वर्चुअल सम्मेलन की तैयारियों और सफल संचालन के संबंध में अबना-ए-जामिया इमाम इब्ने तैमिया की कोर कमेटी की बैठकें हुई है। 26 जून को डॉ. मेराज आलम मोहम्मद इंफाक तैमी की अध्यक्षता में ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन और समापन सहित विभिन्न मुद्दों पर बात की गई. इस बीच मीटिंग में पांच सत्रों में होने वाली इस कॉन्फ्रेंस के अध्यक्षों और आयोजकों का भी चयन किया गया. मीटिंग के दौरान कॉन्फ्रेंस में व्क्त्व पेश करने वाले महत्वपूर्ण धार्मिक,शैक्षिक, सामाजिक और राष्ट्रीय व्यक्तित्वों की सूची और विषयों को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया। सम्मेलन के लिए बजट और धन के प्रावधान पर भी विचार किया गया।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंगलवार, 22 जून, 2021 को भी कोर कमिटी की मीटिंग हुई थी , जिसमें डॉ. मेराज आलम मोहम्मद इंफाक तैमी को स्वागत समिति का अध्यक्ष और डॉ. मुहम्मद शीस इदरीस तैमी को संयोजक बनाया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि इस ऐतिहासिक अवसर पर,अल्लामा के जीवन और सेवाओं पर महत्वपूर्ण व्यक्तित्वों के संदेशों और जामिया इमाम इब्ने तैमिया के स्नातकों के निबंधों से युक्त एक Souvenir प्रकाशित की जाएगी। जो की डॉ अब्दुल वासे वाकीफुद्दीन तैमी और उनके सहायकों डॉ मुहम्मद यूसुफ हाफिज अबू तलहा तैमी , डॉ जववाद आलमतैमी, डॉ जिल्लुर रहमान लुत्फुर रहमान तैमी, शेख सेफात आलम मुहम्मद जुबैर तैमी , शेख सनाउल्लाह सादिक तैमी, डॉ सिराजुल्लाह हशमतुल्लाह तैमी और डॉ रफ़ी अल्लाह मसूद तैमी द्वारा संकलित होगी। इसी तरह, अल्लामा लुक़मान सलफ़ी के जीवन और सेवाओं के साथ-साथ मूल्यवान शैक्षिक और प्रशिक्षण और अन्य सेवाओं पर एक संछिप्त
डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई जाएगी जो नई पीढ़ी को देश और समुदाय के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करेगी। इस मीटिंग में अध्यक्ष के अलावा, शेख फैयाज अहमद तैमी, शेख उमर फारूक फैजुद्दीन तैमी, शेख कलीम अनवर मुहम्मद सईद तैमी, डॉ मुहम्मद शीस इदरीस तैमी,डॉ मुहम्मद यूसुफ हाफिज अबू तलहा तैमी , डॉ अब्दुल वासे वाकीफुद्दीन तैमी, शेख सेफात आलम मुहम्मद जुबैर तैमी, डॉ. जिल्लुर रहमान लुतफूर रहमान तैमी , शेख सनाउल्लाह सादिक तैमी और शेख आसिफ तनवीर तैमी ने भाग लिया।
@rahmat_kalim

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here