पूरे असम में फूंके जा रहे हैं PM मोदी के पुतले,आज भी दिखाए गए काले झंडे

0
107

नई दिल्ली :पीएम नरेंद्र मोदी नॉर्थ ईस्ट के दो दिन के दौरे पर शुक्रवार की शाम को गुवाहाटी पहुंच गए हैं। लेकिन पीएम मोदी के इस दौरे को प्रदर्शनकारी लगातार विरोध कर रहे हैं। शनिवार को भी पीएम मोदी को काले झंडे दिखाए गए, इससे पहले शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाकर उनका जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था।और पूरे राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले फूंकने का ऐलान किया गया।और आज जगह जगह इस प्रकार से प्रोटेस्ट हो रहे हैं.


बता दें की दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को असम के गुवाहाटी में कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण किया। यहां पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित किया। – पीएम मोदी ने कहा, केंद्र सरकार देश के हर क्षेत्र की संस्कृति, भाषा, खान-पान, रहन-सहन को संरक्षित करने, उनका और विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है। यही कारण है कि हमारी सरकार ने अरुणाचल की संस्कृति को ताकत देने के लिए यहां के अपने 24 घंटे के टीवी चैनल अरुण प्रभा को लॉन्च किया गया है.पीएम मोदी ने कहा, अरुणाचल के लिए ना तो प्रकृति ने कोई कमी छोड़ी है और ना ही अध्यात्म और आस्था से जुड़े स्थानों की यहां कमी है। नए एयरपोर्ट बनने से, नई रेल लाइन बिछने से, यहां देश विदेश के टूरिस्टों की संख्या भी बढ़ेगी। इससे युवाओं के लिए रोज़गार के अनेक नए अवसर बनेंगे।
बता दें की इससे पहले असम स्टूडेंट यूनियन (आसू) और 70 सामाजिक संगठनों ने नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा के दौरान उन्हें काला झंडा दिखाने और आंदोलन करने की शुक्रवार को घोषणा की थी। आसू के प्रमुख सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्य ने बताया कि उनके संगठन ने शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में मोदी के पुतले जलाए। बता दें कि लोकसभा में 8 जनवरी को नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पारित किये जाने के बाद मोदी पहली बार असम के दौरे पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here