शिवहर में 13 मार्च से शुरू होगा महिलाओं का अनिश्चितकालीन धरना

0
197
पटना: शिवहर जिला के पिपराही प्रखण्ड के बसहिया शेख़ के मदरसा मदनी के प्रांगण में संविधान बचाओ देश बचाओ मोर्चा के बैनर तले एक अहम बैठक आहूत की गई,जिसमें सदस्यों द्वारा केंद्र सरकार द्वारा पारित दमनकारी काले क़ानून CAA तथा संभावित NRC व प्रस्तावित NPR के विरुद्ध आक्रोश ज़ाहिर किया गया ।वक्ताओं ने कहा कि पिछले तीन महीने से पूरे देश मे लगातार इसका विरोध होरहा है,इसके चक्कर मे सैंकड़ों जानें जा चुकीं हैं पर केंद्र सरकार द्वारा अबतक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।केंद्र सरकार द्वारा लगातार देश के लोगों को भ्रमित किया जारहा है और देश के अहम मुद्दों को छोड़ इन बेकार के मुद्दों में उलझाया जारहा है।
सभी सदस्यों ने एकजुट होकर कहा कि अब खामोश बैठने का समय नहीं है,देश की आवाज़ में आवाज़ मिलाकर हमें भी सड़कों पर आना होगा और आगामी 13 मार्च 2020 से शिवहर के पिपराही में भी अनिश्चितकालीन धरने के प्रारंभ किया जाएगा,ज्ञात हो कि पूरे देश मे इस काले क़ानून के खिलाफ महिलाओं में एक अलग तरह का आक्रोश है जिसका असर शिवहर में भी है,अतः इस धरने में महिलाओं की भागीदारी ही अहम होगी।
सभी सदस्यों ने एकजुट होकर इस संघर्ष को सफल बनाने का निर्णय लिया।
मौके पर मौलाना शमऊन,मो. नेयाज उर्फ मोती डा. आफताब आलम,पूर्व जिला परिषद सदस्य इज़हार आलम,मो.नसीम,डा. नेयाज अहमद,जावेद आलम,जावेद अनवर,ग़ालिब जेयाद, वसीम अकरम,खलिक़ुर रहमान,कैसर आलम,अख्तर शाहनवाज़,मो.फखरुल हसन,मौलाना गेयासुद्दीन,फ़ैयाज़ आलम,मो.जमीरुद्दीन इत्यादि के अतिरिक्त सैकड़ों की संख्या में सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here