राफेल डील:राहुल ने उखाड़े एक और कील ,नया आरोप

0
70

नई दिल्ली :आज फिर राफेल डील के मुद्दे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि इस घोटाले में पीएम सीधे तौर पर शामिल हैं,राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ‘राफेल डील को लेकर हमारी बात सही साबित हुई. पीएम खुद राफेल डील कर रहे थे. पीएम ने लोगों के 30 हजार करोड़ रुपये चुराए. रक्षा मंत्रालय ने सौदे का विरोध किया था. रक्षा मंत्रालय ने पीएमओ के सौदे का विरोध किया था. अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ ने खुलासा किया है कि फ्रांस सरकार के साथ राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्रालय की ओर से की जा रही डील के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के दखल का फायदा फ्रांस को मिला था. पीएमओ की इस दखल का रक्षा मंत्रालय ने विरोध भी किया था. अब इसी मीडिया रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस ने फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे तौर इसमें हस्तक्षेप किया था.

अंग्रेजी अखबार का कहना है कि 7.87 बिलियन डॉलर के विवादित राफेल डील पर दोनों देशों की ओर से शीर्ष स्तर पर हो रही बातचीत में पीएमओ के ‘सामानांतर दखल’ का भारतीय रक्षा मंत्रालय ने जमकर विरोध किया था. पीएमओ के ‘सामानांतर दखल’ के कारण रक्षा मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय की टीम सौदे को लेकर बातचीत कमजोर पड़ गई. 24 नवंबर, 2015 को इसे रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के संज्ञान में लाया गया.


प्रेस कांफ्रेंस से पहले सुरजेवाला ने लिखा, ‘राफेल घोटाले की परतें बाहर निकलेंगी। पीएम मोदी पर सीधा हमला। मोदीजी फ्रांस के साथ समानांतर वार्ता क्यों कर रहे थे? बैंक गारंटी/ संप्रभु गारंटी क्यों दी गई थी? भारत के हितों से समझौता क्यों किया गया?’ वहीं राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा था, ‘सशस्त्र बलों के भाइयों और बहनों। आप हमारे रक्षक हैं। आप भारत के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान करते हैं। आप हमारी शान हैं। कृपया 10.30 बजे आज मेरी प्रेस कांफ्रेंस लाइव देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here