दो जगह से चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल गांधी का बड़ा बयान

0
26

नई दिल्ली :कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि अगर केंद्र में उनकी सरकार आती है तो वे युवाओं के लिए सौगातों के दरवाज़े खोलेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ इंटरव्यू में राहुल गांधी ने कहा कि “किसी भी नए कारोबार के पहले 3 वर्षों के लिए किसी भी नियामक मंजूरी की आवश्यकता नहीं होगी।“ उन्होंने कहा कि इसके अलावा उनकी सरकार एंजल टैक्स को खत्म कर देगी और बैंकों से आसानी से कर्ज दिलाने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।

वहीँ एक जनसभा से संबोधित करते हुए उन्हों ने दो सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना को बरकरार रखते हुए कहा, ”अमेठी मेरी कर्मभूमि है और हमेशा रहेगी। कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने जो प्रेम, स्नेह और भावनाएं प्रकट की हैं उसके लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं।” गांधी ने कहा, ”अतीत में भी कांग्रेस और दूसरी पार्टी के कई नेताओं ने एक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ा है। इस विषय पर कांग्रेस पार्टी जल्द से जल्द चुनाव लड़ेगी।”

बता दें की पिछले लोकसभा चुनाव में गांधी ने अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था। प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, ”जहां तक प्रियंका गांधी का सवाल है तो यह फैसला उन्हें करना है कि वह लड़ेंगी या नहीं लड़ेंगी। गांधी ने कहा कि नौजवान और अनुभवी दोनों तरह के उम्मीदवारों को उतारा गया है क्योंकि कांग्रेस को दोनों की जरूरत है। पार्टी अब तक 300 से अधिक उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here