इंग्लैंड के लिए रवाना हुए पंत,धवन की लेंगे जगह

0
12

नई दिल्ली:विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के बैकअप के तौर पर गुरुवार सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। सूत्रों ने पुष्टि की है कि वह चोटिल ओपनर शिखर धवन के कवर के तौर पर इंग्लैंड पहुंचेंगे। उन्होंने साथ ही बताया कि बीसीसीआई पंत के लिए सबसे उपयुक्त फ्लाइट का इंतजाम करने की कोशिशों में लगा था ताकि वह जल्द से जल्द इंग्लैंड में भारतीय टीम से जुड़ सकें। हालांकि धवन चोट से उबर रहे हैं और अभी भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहेंगे।
पीटीआईकी एक रिपोर्ट के मुताबिक, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोटिल शिखर धवन के कवर के रूप में भारत की विश्व कप टीम से जोड़ा गया है। पंत का मूल टीम में नहीं चुना जाना चर्चा का विषय रहा था क्योंकि वह पिछले एक साल से शानदार फार्म में थे। वह बुधवार को यहां पहुंचेंगे। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से एक दिन पहले यहां पहुंच रहे हैं लेकिन जब तक टीम प्रबंधन धवन की बाकी टूर्नामेंट में उपलब्धता को लेकर अंतिम फैसला नहीं करता तब तक पंत को उनके बदले 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है।सूत्रों ने बताया कि ऋषभ को बैकअप के तौर पर इंग्लैंड बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘ऋषभ पंत को स्टैंडबाय के तौर पर पहले ही बुलाया जा रहा है, ताकि वह परिस्थितियों के मुताबिक ढल सकें। यदि धवन फिट नहीं हो पाते हैं तो हम आईसीसी के समक्ष इस बात को रखेंगे और स्वीकृति मिलने पर ऋषभ को तुरंत टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

इंग्लैंड दौरे पर आये बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है। पंत ने पिछले एक साल में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में शतक भी लगाए थे, जो उनका दावा पुख्ता करते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here