राम मंदिर पर मोदी सरकार के खिलाफ साध्वी प्राची का बड़ा बयान ,भक्तों में नराज़गी

0
98

वराणसी :राम का नाम लेकर सत्ता का सुख भोगने वाली सरकारों को लेकर साध्वी प्राची ने बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि राम को इस कदर भूल जाना सरकार के लिए खतरे की घंटी है, क्योंकि राम मंदिर को लेकर सरकार की ढुलमुल रवैये से संत समाज में भयानक आक्रोश है। जितनी जल्दी सरकार ने संशोधित एससी-एसटी एक्ट पर दिखाई उसी तरह रामलला के मुद्दे पर भी तेजी दिखाते हुए करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए नहीं तो जनता इन्हे सिंहासन से हटाने में देर नहीं करेगी। फूलपुर, कैराना और गोरखपुर के नतीजे राम मंदिर के निर्माण पर बेरुखी का ही नतीजा है। साध्वी प्राची ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण फार्मूले से नहीं होगा बल्कि मंदिर का निर्माण तब होगा जब राम भक्तों की भावनाएं जगेंगी. प्राची ने अपने अंदाज़ में कह दिया कि जिस दिन राम भक्त अंगड़ाई लेकर खड़े होंगे, उसी दिन राम मंदिर बन जाएगा. अयोध्या पहुंची साध्वी प्राची प्रशासन से भी नाराज़ दिखीं.

उन्होंने कहा कि प्रशासन को नैतिकता का ज्ञान ज़रूरी है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन को नैतिकता का ज्ञान देने के लिए प्रशिक्षण ज़रूरी है, इसके लिए वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगी. सूत्रों के मुताबिक राम जन्मभूमि दर्शन के समय चेकिंग के दौरान साध्वी प्राची प्रशासन से नाराज़ हो गई थी.साध्वी दर्शन करने के बाद लौटीं तो सुरक्षाकर्मियों पर भड़क गईं। वह बोलीं, ‘यूपी के प्रशासन के लिए प्रशिक्षण बहुत जरूरी है, चाहे वह छोटा अधिकारी हो या बड़ा, उनको नैतिकता और व्यवहारिक ज्ञान देने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा, ‘जब मुझे दिक्कत हुई तो आम श्रद्धालु से कैसा बर्ताव होता होगा।

दिक्कत क्या थी यह पूछा जाने साध्वी ने कहा, ‘यह बात मीडिया से नहीं सीएम से बताऊंगी।विश्व हिंदू परिषद के फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची ने भारतीय जनता पार्टी को धमकी भरे लहजे में कहा है कि अगर 2019 के पहले राम मंदिर नहीं बना तो वो होगा जिसके बारे में कभी सोचा नहीं गया होगा। साध्वी प्राची रामलला के दर्शन के लिए मंगलवार को अयोध्या पहुंची हुईथीं। साध्वी ने कहा राम मंदिर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। संसार की कोई ताकत प्रभु राम के मंदिर को बनने से नहीं रोक पाएगी। हम कोर्ट का सम्मान करते हैं इसलिए केवल कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

साध्वी प्राची ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 2019 तक राम मंदिर बन जाना चाहिए। अगले साल होने वाले आम चुनाव को देना चाहिए। लेकिन पहले राम मंदिर बनना चाहिए। साध्वी ने बीजेपी को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि अगर 2019 से पहले राम मंदिर नहीं बना तो मैं समझती हूं कि राम वह कर सकते हैं जिसकी कल्पना भी हमने नहीं की है। उन्होंने कहा कि करोड़ों राम भक्त चाहते हैं कि मंदिर जल्द से जल्द बने। सरकार रामभक्तों की धैर्य परीक्षा न ले। एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं न्याय की लड़ाई लड़ती हूं इसलिए फायर ब्रांड हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here