सपना चौधरी हुई कांग्रेसी,मथुरा में हिमा मालिनी के देगी टक्कर

0
50

नई दिल्ली :हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. शनिवार को कांग्रेस नेताओं ने सपना को पार्टी में शामिल किया. उन्‍होंने दिल्‍ली में उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष राज बब्‍बर के घर पर कांग्रेस की सदस्‍यता ली.इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश संगठन मंत्री नरेंद्र राठी मौजूद थे.ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से उनको टिकट दे सकती है. उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से बीजेपी ने हेमा मालिनी को दोबारा लोकसभा टिकट दिया है. सपना चौधरी के फैंस को इंतजार अब उस वक्त का है जब सपना के नाम का कांग्रेस ऐलान करेगी.बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट पर जाट और मुस्लिम वोटरों का वर्चस्व रहा है.

2014 में भी जाट और मुस्लिम वोटरों के अलग होने का नुकसान ही रालोद को भुगतना पड़ा था. जाटों ने एकमुश्त होकर बीजेपी के हक में वोट किया. 2014 के आंकड़ों के अनुसार मथुरा लोकसभा क्षेत्र में कुल 17 लाख मतदाता हैं, इनमें 9.3 लाख पुरुष और 7 लाख से अधिक महिला वोटर हैं.

मथुरा लोकसभा में कुल 5 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा और बलदेव की विधानसभा सीट शामिल हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां मांट सीट पर बहुजन समाज पार्टी को जीत मिली थी, जबकि बाकी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली थी.वैसे अब इंतजार तो अब उस समय का है कि जब सपना चौधरी को टिकट मिले और वो मथुरा सीट पर हेमा मालिनी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर प्रचार करती नजर आएं, क्योंकि अभी तक देश ने उन्हें सिर्फ एक ही किरदार में देखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here