जवानों की वर्दी बनाने वाली पहली सऊदी महिला को दवाओं की ज़रूरत

0
22

सऊदी अरब की तरफा अल-मुतैरी जनरल फौजियों की वर्दी तैयार करने वाली अथॉरिटी ऑफ़ मिलिट्री इंडस्ट्रीज (GAMI) से सैन्य लाइसेंस प्राप्त करने वाली पहली सऊदी महिला है।रिपोर्ट अनुसार, तारफ़ा अल-मुतैरी सऊदी अरब की राजधानी रियाद में चैंबर ऑफ़ कॉमर्स में बिजनेस वुमन कमेटी की उपाध्यक्ष भी हैं।
अल-मुटेरी ने राजकुमारी नोरा बिन अब्दुल रहमान विश्वविद्यालय से कला और डिजाइन में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने अध्ययन के दौरान, उन्होंने वस्त्र डिजाइन के विशेष क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल की है।फिर उन्होंने औद्योगिक नवाचार और तकनीकी सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए जर्मनी के लीपज़िग विश्वविद्यालय में लघु और मध्यम उद्यम (एसएमई) और संयुक्त राष्ट्र औद्योगिक विकास संगठन (यूएनआईडीओ) के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया। भी शामिल हुए।अल-मुताइरी ने UNIDO के साथ औद्योगिक नीति नियोजन और रणनीति विकास का भी अध्ययन किया है।1999 से 2009 तक उसने रियाद स्कूलों में एक शिक्षिका के रूप में काम किया।
अब वह अल-डिबाजा ट्रेडिंग कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, उनकी एडवांस्ड मैन्युफैक्चरिंग कंपनी और सिविल एंड मिलिट्री टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज के लिए उनकी अल-डिबाजा फैक्ट्री हैं।कारखाना अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम करता है जो स्थानीय रूप से सैन्य उपकरणों के निर्माण में विशेषज्ञ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here