दादी को सम्मान मिलने पर Zee News के पेट में तेज़ दर्द

0
73

शाहीन बाग की दादियों में से एक, बिलकिस दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में शुमार हो गई हैं। TIME मैगजीन की ताजा लिस्‍ट में उन्‍हें ‘आइकन’ कैटेगरी में जगह दी गई है। बिलकिस उन हजारों प्रदर्शनकर्ताओं में से एक थीं जो दिल्‍ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ महीनों बैठी रहीं। उनके बारे में पत्रकार राणा अय्युब ने लिखा है कि ‘बिलकिस को मशहूर होना चाहिए ताकि दुनिया तानाशाही के खिलाफ संघर्ष की ताकत का एहसास करे।’

दुनिया की सबसे चर्चित और प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने एक बार फिर दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में पीएम नरेंद्र मोदी को शामिल किया है। उन्हें अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग जैसे शक्तिशाली नेताओं की सूची में शामिल किया गया है। दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में करीब दो दर्जन लोग राजनीति के क्षेत्र से हैं, जिनमें मोदी अकेले भारतीय नेता हैं। हालांकि, टाइम मैगजीन ने पीएम मोदी के खिलाफ तल्ख टिप्पणियां की हैं।

टाइम मैगजीन के संपादक कार्ल विक ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। मैगजीन ने पीएम मोदी को मुसलमानों के खिलाफ बताते हुए यहां तक कहा है कि भारत के लगभग सभी प्रधानमंत्री 80 फीसदी आबादी वाले हिंदू समुदाय से ही रहे हैं। इसमें आरोप लगाया गया है कि बीजेपी सरकार ने भारत में बहुलतावाद को खत्म कर दिया है।
टाइम मैगजीन की लिस्ट में अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), भारतीय मूल की अमेरिकी नेता कमला हैरिस (Kamala Harris) को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा मैगजीन की सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump), जो बाइडेन (Joe Biden), एंजेला मर्केल (Angela Merkel) और नैन्सी पॉलोसी (Nancy Pelosi) जैसे बड़े-बड़े नेताओं को शामिल किया है.इधर दूसरी तरफ बिलकिस को सम्मान देने पर ज़ी न्यूज़ के पेट में काफी दर्द हो रहा यह,यही कारन है की इस सम्मान को अपमानित करने के लिए ज़ी न्यूज़ पर दो दो डेबिट किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here