Video- शाकिब अल हसन ने मांगी माफ़ी,कहा,मेरे लिए इस्लाम से बढ़ के कुछ भी नहीं

0
122

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कोलकाता में काली माता की पूजा करने के बाद माफी मांगी है। उन्होंने यूट्यूब पर अपने चैनल से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने पिछले सप्ताह पूजा करने को लेकर माफी मांगी है।बांग्लादेश के ही एक व्यक्ति ने उन्हें फेसबुक पर जान से मारने की धमकी दी थी। माना जा रहा है कि सोशल मीडिया पर विरोध के चलते शाकिब दबाव में थे और उन्होंने मंगलवार को माफी मांग ली। उन्होंने साथ ही कहा कि ऐसा दोबारा नहीं होगा।

मोहसिन ने लाइव वीडियो में शाकिब को ईशनिंदा करने के लिए टुकड़े टुकड़े करने की धमकी दी थी। उसने कहा था, ‘‘शाकिब ने मुस्लिमों का अपमान किया है। उसने साथ ही कहा कि अगर शाकिब को मारने के लिए उसे सिलहट से ढाका आना पड़े, तो वह आएगा।’’ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। शाकिब पूर्वी कोलकाता के कंकुरागाची में “अमरा शोबाई क्लब” की 59वीं श्यामा पूजा में उपस्थित थे। इस घटना के बाद मशहूर लेखकर तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट कर कहा कि शाकिब को माफी नहीं मांगनी चाहिए। तस्लीमा ने कहा, ‘‘उनके माफी से कट्टरपंथियों को ताकत मिलेगी। वे पूजा या पंडाल में शामिल होने वाले मुस्लिमों को आगे भी मारने की धमकी देंगे।

 

शाकिब ने आगे कहा, ‘‘पूजा का उद्घाटन कोलकाता के मेयर फरहाद हकीम ने किया। मेरे निमंत्रण कार्ड में यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया था कि मैं पूजा में मुख्य अतिथि नहीं था। मुस्लिम होने के नाते मैं हमेशा धार्मिक रीति-रिवाजों का पालन करने की कोशिश करता हूं। यदि मैंने कुछ भी गलत किया है तो कृपया मुझे क्षमा करें।’’ शाकिब पर ICC की एंटी करप्शन यूनिट ने एक साल का प्रतिबंध लगाया था। उनका प्रतिबंध 29 अक्टूबर, 2020 को समाप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here