शाकिब अल हसन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी में बोर्ड

0
13

नई दिल्ली:भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली सीरीज से पहले टीम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला लिया तो अब कप्तान शाकिब अल हसन के खिलाफ कानूनी कार्यवाई की जा सकती है। शाकिब के इस रवैये के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीसी) ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बोर्ड का कहना है कि अगर वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नियमों के मुताबिक शाकिब बोर्ड के इजाजत के बगैर कोई भी अनुबंध नहीं कर सकते।

बांग्लादेश की टेलीकॉम कंपनी ‘ग्रामीणफोन’ ने 22 अक्टूबर को देश के प्रमुख ऑलराउंडर को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की थी। इस मामले में बीसीबी अध्यक्ष नजमूल हसन ने कहा कि शाकिब अगर इस मामले का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाते हैं तो बोर्ड उनके खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उनसे मुआवजा मांगेगा।वहीं, बीसीबी के खिलाड़ियों के साथ समझौतों के अनुसार, राष्ट्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर टेलीकॉम कंपनी से नहीं जुड़ सकते. बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि अगर शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.हसन ने बंगाली दैनिक कालेरकांथो से कहा,वह इस तरह के करार (टेलीकॉम कंपनी के साथ) नहीं कर सकते.

वह इस तरह के समझौते को हमारे अनुबंध पत्र में स्पष्ट रूप से क्यों नहीं कर सकते.’ उन्होंने कहा, ‘हम कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं. हम इस मामले में किसी को नहीं छोड़ सकते. हम उन्हें और कंपनी को मुआवजा देने को कहेंगे.
बीसीबी अध्यक्ष ने कहा, ‘मैंने इसके बारे में 23 अक्टूबर को सुना और फिर मुआवजे के लिए ग्रामीणफोन को कानूनी नोटिस भेजने को कहा. मैं शाकिब को भी एक नोटिस भेजने को कहा है कि ताकि उनका जवाब मिल सके.’ शाकिब शुक्रवार को टीम के अभ्यास सत्र से भी दूर थे. हालांकि कोच रसेल डोमिंगो का कहना है कि वह बुखार के कारण ट्रेनिंग सेशन में भाग नहीं ले सके थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here