भाजपा के ”शत्रु” अब कांग्रेस के बनेंगे मित्र ,तारीख का हुआ एलान

0
18

नई दिल्ली :बिहार के पटना साहिब से सांसद और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. टिकट कटने के बाद उन्होंने पहले ही बीजेपी छोड़ने के संकेत दे दिए थे. शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि पार्टी के राज्यसभा सांसद और चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन अखिलेश प्रसाद सिंह ने मंगलवार को पटना में एक प्रेस वार्ता के दौरान की.
बता दें कि बिहार में एनडीए में सीटों का जो एलान हुआ है उसमें पटना साहिब सीट बीजेपी के खाते में गई है. इस सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा है. ऐसा में आने वाले वक्त में रविशंकर प्रसाद वर्सेज शत्रुघ्न सिन्हा देखने को मिल सकता है.गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा लगातार नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचक करते रहे हैं. वह कई बार विपक्षी नेताओं से मिलते रहे हैं. उन्होंने विपक्षी नेताओं के साथ मंच भी साझा किया. उनके पटना साहिब से टिकट कटने की मुख्य वजहें यही मानी जा रही हैं.हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर इस बात का संकेत दिया था कि वे पार्टी को छोड़ सकते हैं. अपने ट्विटर पर उन्होंने लिखा था जो वादे किए गए थे वह अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि जल्द ही वादे पूरे हों. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ”मोहब्बत करने वाले कम न होंगे, (शायद) तेरी महफिल में हम न होंगें.
इससे पहले बीजेपी की ओर से सबसे वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का गांधीनगर से टिकट कटने पर बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) भी मुखर हो उठे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी नेतृत्व को न्यूटन का तीसरा नियम याद दिलाते हुए कहा था कि हर क्रिया की प्रतिक्रिया होती है. शत्रुघ्न सिन्हा ने लालकृष्ण आडवाणी को पितातुल्य बताते हुए उनके साथ पार्टी में हुए सलूक पर नाराजगी जाहिर की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here