शहला राशिद ने राजनीती को कहा अलविदा

0
30

नई दिल्ली :दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की पूर्व छात्रा और नेता शेहला रशीद ने चुनावी राजनीति छोड़ दी है. शेहला का आरोप है कि वह कश्मीरियों के साथ हो रहे बर्ताव को बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं. जम्मू कश्मीर में होने वाले BDC चुनाव से ऐन पहले शेहला ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है.

शहला राशिद ने ट्वीट में लिखा, ‘कश्मीर में मुख्यधारा की राजनीति से मैं अपने आपको अलग करती हूं। जब केंद्र द्वारा चुनाव का नाटक हो रहा है, ऐसे हालात में चुनावी प्रक्रिया में भागीदारी, कश्मीर में भारत सरकार के उठाए गए कदमों को न्यायोचित ठहराना होगा।’ इससे पहले जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद शहला ने कथित तौर पर मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया था। इसको लेकर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ था।
शेहला रशीद ने चुनावी राजनीति छोड़ने का ऐलान करने से पहले कहा कि जम्मू कश्मीर में चुनाव कराकर सरकार दिखाना चाहती है कि यहां पर लोकतंत्र बचा हुआ है, लेकिन जो कुछ भी यहां चल रहा है वह लोकतंत्र नहीं है। उसकी हत्या है। आपको जानकारी दे दें कि जम्मू कश्मीर ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के नतीजे भी 24 तारीख को ही घोषित हो जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here