56 इंच के सीने से निकला हुवा 15 लाख का वादा सब से बड़ा जुमला था :शिवसेना

0
56

नई दिल्ली :शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को मुंबई में शिवसेना अधिवेशन को संबोधित किया. अपने भाषण की शुरुआत में ठाकरे ने कहा कि अभी तक शिवसेना को पटकने वाला कोई पैदा नहीं हुआ है और कोई ऐसा पैदा हो भी नहीं सकता. उन्होंने कहा कि लहर किसी पार्टी की नहीं, ये भगवा लहर है. याद रहे पिछले दिनों बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने परोक्ष रूप से शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा था कि सहयोगी साथ दें तो अच्छा है नहीं तो लोकसभा चुनाव में सबको पटक देंगे. ठाकरे के इस बयान को शाह पर पलटवार के रूप में देखा जा रहा है.
उन्होंने सवाल किया कि हनुमान जी की जाति पर चर्चा क्यों हो रही है? उद्धव ने कहा, ‘अन्य धर्मों की जाति पर चर्चा करते हैं, तो बवाल हो जाता है लेकिन हनुमान जी की जाति पर चर्चा हो रही है। यह बेहद दुखद है।अयोध्या राम मंदिर मसले को लेकर भी उद्धव ने भाजपा का घेराव किया। उन्होंने कहा, ‘वे कहते हैं कि जब भी राम मंदिर का मुद्दा उठाओ, तो कांग्रेस बीच में आ जाती है। लोगों ने कांग्रेस को सजा देते हुए आपको बहुमत दिया, लेकिन राम मंदिर तो अभी भी नहीं बना।बगैर प्रधानमंत्री का नाम लिए उद्धव ने उनपर भी निशाना साधा।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘ 15 लाख खातों में आएंगे, केवल एक जुमला था और अब राम मंदिर भी एक जुमला है। जब हम अयोध्या गए थे, तो लोगों ने कहा-यह तो बाला साहेब का लड़का आया है, यह तो राम मंदिर बनाकर ही जाएगा। यदि आप इस मुद्दे को भी एक जुमला बना रहे हैं, तो आप पर लोग कैसे भरोसा कर सकते हैं।बता दें अमित शाह ने कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र के लातूर में कहा था कि अगर गठबंधन हुआ तो पार्टी अपने सहयोगियों की जीत सुनिश्चित करेगी, लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अपने पूर्व सहयोगियों को हराएगी। अमित शाह के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मंच पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here