‘कांग्रेस प्रिय’ हो गए गड़करी,अब सोनिया ने किया समर्थन

0
58

नई दिल्ली :बृहस्पतिवार को लोकसभा में उस वक्त आश्चर्य का वातावरण बन गया जब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समर्थन में भाजपा सांसदों के साथ-साथ संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मेज थपथपाकर संतुष्टि जताई। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भारतमाला परियोजना, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और चारधाम परियोजना से संबंधित विभिन्न प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे। इसी बीच भारतमाला परियोजना से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर के दौरान गडकरी के कामों की जमकर तारीफ हुई और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य विपक्षी सदस्यों ने भी मेज थपथपाकर अपना समर्थन जताया।


सिर्फ सोनिया ही नहीं, कांग्रेस के साथ-साथ समूचे सदन के सदस्यों ने सड़क परिवहन के क्षेत्र में किए गए काम के लिए गडकरी की हौसलाअफजाई की। गडकरी ने कहा, “मैं ये जरूर कहना चाहता हूं कि पूरे देश के सांसद चाहें वे जिस दल के हों, उनके क्षेत्रों में मेरे मंत्रालय द्वारा किए कामों के लिए मेरी सराहना करते हैं।” गडकरी का बयान पूरा होते ही सभी भाजपा सांसदों ने मेज थपथपाकर तारीफ की। इसी बीच भाजपा के सांसद गणेश सिंह ने स्पीकर सुमित्रा महाजन से कहा कि नितिन गडकरी द्वारा किए जा रहे बेहतरीन काम की पूरे सदन को प्रशंसा करनी चाहिए।इसी बीच सोनिया गांधी ने भी मुस्कुराहट के साथ मेज थपथपाकर गडकरी की सराहना की। इसे देखकर लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत सभी सांसदों ने मेज थपथपाकर गडकरी की तारीफ की।इससे पहले अगस्त में भी सोनिया गांधी ने गडकरी पत्र लिखकर उनके संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सड़क से जुड़ी समस्या को समाप्त करने के लिए धन्यवाद कहा था।

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गडकरी के बयान को लेकर तारीफ की थी।राहुल ने कहा था कि केवल गडकरी में इतनी हिम्मत है कि वे राफेल डील, किसानों की समस्याओं और संसाधनों को तबाह करने के बारे में सच बोल सकते हैं.वहीँ 26 जनवरी के परेड में भी राहुल गाँधी और गडकरी को एक साथ देखा गया,कई बार कांग्रेस के लीडर गडकरी की तारीफ कर चुके हैं और गडकरी कई बार अपनी ही पार्टी को निशाना बना चुके हैं। अब हम इसे कांग्रेस प्रेम ही कह सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here