गजब :बिहार में जूनियर सिविल इंजीनियर के परीक्षा में सनी लियोन ने किया टॉप

0
39

पटना : बिहार में जूनियर सिविल इंजीनियर पदों के लिए पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट (पीएचईडी) द्वारा आयोजित परीक्षा में सनी लियोन ने टॉप किया है। नौकरी की योग्यता परीक्षा में अत्यक्षित अंकों के साथ डिग्री में प्राप्त अंकों को मिलाकर कुल 98.5 अंकों के साथ सनी लियोन मेरिट लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।पीएचईडी के वरिष्ठ अधिकारी सतीश मिश्रा का कहना है कि यह सूची परिणाम नहीं है, बल्कि यह उन लोगों के नाम हैं, जिन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया था। पीएचईडी विभाग में 214 पदों पर रिक्तियां हैं, जिसके लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। दरअसल बिहार में जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में सनी लियोन नाम की छात्रा पहले नंबर पर आयी हैं, मेरिट लिस्ट की मानें तो उन्होंने परीक्षा में 98.5 प्रतिशत स्कोर किया है और एजुकेशन प्वाइंट में 73.50 अंक मिले हैं। एक्सपीरियंस प्वाइंट के रूप में 25 नंबर मिले हैं.

एेसे में वो रिजल्ट की मेरिट लिस्ट में टॉप पर हैं।इस लिस्ट में 98.50 अंकों के साथ सनी लियोनी को टॉपर बताया गया है। खास बात यह है कि यह सनी लियोनी सामान्य कोटे से उत्तीर्ण बताई जा रही हैं और इनके पिता का नाम तो और भी ज्यादा अजीबो-गरीब है। सूची के अनुसार इनके पिता का नाम लियोना लियोनी है। एप्लिकेशन आइडी जेइसी/0031211 है। हालांकि यह नाम सही है कि नहीं इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि मेरिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर BVCXZ नामक अभ्यर्थी है, जिसने 92.89 स्कोर किया है.

हालांकि पीएचईडी विभाग का कहना है कि इस लिस्ट पर दावा और आपत्ति के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया गया है।दावा आपत्ति आने के बाद लिस्ट को एक बार फिर से जारी किया जायेगा और अंतिम सूची में दर्ज कैंडिडेट को सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए बुलाकर उन्हें अंतिम तौर पर सेलेक्ट किया जायेगा।हालांकि विभाग के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने कहा कि गलत नाम से रजिस्ट्रेशन कर आवेदन करना ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की सुविधा का दुरुपयोग है। उनका कहना है कि ये सभी सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन में नहीं आएंगे, इसके बाद फर्जी डाटा एंट्री करने वालों पर कार्रवाई पर भी विचार किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here