राजद परिवार के लिए सर दर्द का दूसरा नाम तेजप्रताप यादव !

0
27

पटना :लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति में घमासान लगातार जारी है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच लोकसभा चुनाव में जहानाबाद और शिवहर सीट को लेकर तकरार बढ़ती जा रही है. तेज प्रताप यादव ने शनिवार को ऐलान कर दिया कि जहानाबाद सीट से उनके उम्मीदवार चंद्रप्रकाश आरजेडी उम्मीदवार सुरेंद्र यादव के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.खबर तो ऐसी भी है कि पार्टी में अपना राजनैतिक कद गंवाने के बाद लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप सारण से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। बड़ी बात यह है कि इस सीट से राजद ने उनके ससुर चंद्रिका राय को उम्मीदवार बनाया है।

शुक्रवार को तमाम जद्दोजहद के बाद, महागठबंधन ने सीट बंटवारे के साथ उम्मीदवारों का एलान किया। राजद ने अपने सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। तेजस्वी से जब तेज प्रताप को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी में हर नेता को सुझाव और राय देने का अधिकार है।गुरुवार को ही तेज प्रताप यादव ने बगावत की शुरुआत कर दी थी। उन्होंने राजद की छात्र विंग से इस्तीफा दे दिया था। तेज प्रताप ने ट्वीट किया- छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से मैं इस्तीफा दे रहा हूं। नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं। कौन कितने पानी में है सबकी है खबर मुझे।

जहानाबाद के राजद प्रत्याशी सुरेंद्र यादव और तेजप्रताप का सरकारी आवास पटना में अगल-बगल है। पिछले महीने एक बारात सुरेंद्र यादव के आवास के बाहर आई थी। लाउडस्पीकर बजाने को लेकर सुरेंद्र और तेजप्रताप के समर्थकों के बीच झगड़ा हो गया। तेज प्रताप के समर्थक चाहते थे कि लाउडस्पीकर बंद कर दिया जाए, किंतु सुरेंद्र के समर्थक नहीं माने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here