रोने लगे मोहम्मद सिराज,5 विकेट लेने के बाद पिता को किया याद

0
86

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन भारतीय सीमर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बहुत ही शानदार अंदाज में दिखाया कि मैच दर मैच कैसे उनके प्रदर्शन में निखार आ रहा है. और अब यह कहना गलत नहीं होगा कि जब भारत के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट होंगे, तो उन्हें इलेवन से बाहर बैठाना नामुमकिन सरीखा होगा. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में फंके 19.5 ओवरों में 5 विकेट चटकाए. और इस प्रदर्शन के बाद एक बार फिर सो मोहम्मद सिराज (Mohammaed Siraj) सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं.
सिराज ने 19.5 ओवरों में 73 रन देकर 5 विकेट लिये. वहीं, शार्दुल ठाकुर ने 61 रन देकर 4 और मैच में कुल 7 विकेट चटकाए.गाबा में एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. सिराज से पहले ईरापल्ली प्रसन्ना, बिशन सिंह बेदी, मदन लाल और जहीर खान यह कारनामा कर चुके हैं.
ऑफ स्पिनर प्रसन्ना ने 1968 की सीरीज में 104 रन देकर 6 विकेट लिये थे. पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी और मदन लाल ने 1977 की सीरीज में 5-5 विकेट झटके थे.बाएं हाथ के स्पिनर बेदी ने 55 रन देकर 5 विकेट निकाले थे. वहीं तेज गेंदबाज मदन लाल ने 72 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. आखिरी बार 2003-04 की सीरीज में जहीर खान ने गाबा पर 5 विकेट लिये थे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान ने 95 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here