भारत Under-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा,ये खिलाड़ी बना हीरो

0
13

नई दिल्ली :4 बार अंडर 19 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमा चुकी टीम इंडिया पांचवीं बार चैंपियन बनने से महज दो कदम की दूरी पर है. पोचेफ्स्ट्रूम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में टीम इंडिया ने तीन बार की अंडर 19 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हरा दिया. भारतीय टीम की बल्लेबाजी खास नहीं रही और उसने महज 233 रन बनाए. ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में भारत को झटका दे देगी लेकिन भारतीय गेंदबाजी के आगे उसकी एक नहीं चली. ऑस्ट्रेलिया की टीम 43.3 ओवर तक की मैदान पर टिक सकी और महज 159 रनों पर ढेर हो गई.
ऑस्ट्रेलिया के लिए कोरे कैली और टॉड मर्फी ने दो-दो विकेट लिए. मैथ्यू विलियंस, कोनोर सुली ने एक-एक विकेट लिया. सेनवेस पार्क पर खेले जाने वाले मैच में एक बात होना तय है. वो यह कि खिताब की दो प्रबल दावेदारों में से एक टीम वर्ल्ड कप की खिताबी दौड़ से बाहर हो जाएगी.भारत ने सबसे ज्यादा चार बार अंडर-19 वर्ल्ड कप को जीता है और उसके बाद कोई टीम है तो वह है ऑस्ट्रेलिया. ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में आई है.
भारत की जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी, जिन्होंने 8 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिये. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह ने 30 रन देकर 3 विकेट झटके. रवि बिश्नोई को एक विकेट मिला. वहीं ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज रन आउट हुए. बल्लेबाजी की बात करें तो ओपनर यशस्वी जायसवाल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अथर्व अंकोलेकर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. जायसवाल ने 62 और अंकोलेकर ने 54 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here