जामिया और शाहीन बाग़ प्रदर्शन पर यह झठी ख़बर वायरल हो रही है

0
93

UN की कोई टीम जामिया और शाहीन बाग़ नहीं आ रही है
नई दिल्ली :एक महीने से अधिक का समय बीत गया जामिया मिल्लिया इस्लामिया में प्रदर्शन को ,लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से न ही कोई टीम यहाँ छात्रों से बात करने पहुंची और ना ही कोई मंत्री यहाँ आया। और इधर शाहीन बाग़ में रोड पर 24 हो रहे प्रदर्शन को भी एक महीना होने को है लेकिन सरकार की तरफ से कोई नहीं आया है ,लेकिन विपक्षी दल के कुछ नेता , और कुछ सामाजिक कार्यकर्ता ज़रूर इन दोनों जगहों पर नज़र आए।
इस बीच पिछले दो दिनों से यह खबर हर तरफ वायरल हो रही है की आज यानी 12 जनवरी को UN की टीम जामिया और शाहीन बाग़ आने वाली है। व्हाट्सप्प ग्रुप हो या चाय के नुक्कड़ हर जगह यह खबर वायरल हो रही है ,इस खबर के वायरल होने से बड़ी संख्या में लोग दोनों जगहों पर जमा हो रहे हैं ,लेकिन जब इस खबर की सच्चाई जानने की कोशिश की गई तो यह खबर पूरी तरह से झूठी निकली। हम ने इस के लिए जामिया के अलुम्नाई टीम के मेंबर से बात की और दिल्ली में UN की ऑफिस से फ़ोन पर बात की तो दोनों जगह से यह कहा गया की यह सिर्फ अफवाह है और झूठी खबर है।

हाँ यह ज़रूर आज देखने को मिला है की चूँकि शाहीन बाग इलाके में सीएए के खिलाफ बीच सड़क पर लोग 24 घंटे धरने पर बैठे हैं. जिससे इस इलाके के आस-पास रहने वाले लोगों को नोएडा आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यही कारन है की आज परेशान लोगों ने सरिता विहार इलाके में रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.जिसके कारन पुलिस बल की अच्छी संख्या यहाँ पर मौजूद है और इस कोशिश में है की यहाँ से लोगों को हटाया जाए।
याद रहे की UN की कोई टीम इस तरह किसी प्रदर्शन को देखने और जाँच करने के लिए नहीं जाती। इस लिए यह सिर्फ अफवाह है की जामिया और शाहीन बाग़ प्रदर्शन में आज UN की टीम आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here