जोशी के 50 वर्षों की मेहनत फेल,5 घंटा पहले पार्टी में आई जया पर्दा हो गई पास,मिल गई टिकट

0
47

नई दिल्ली. भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इनमें उत्तर प्रदेश के 29 और प. बंगाल के 10 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी ने कानपुर से वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह सत्यदेव पचौरी को उतारा गया है। जयाप्रदा को पार्टी में शामिल होने के 5 घंटे के भीतर रामपुर से टिकट दिया गया है। वे मंगलवार दोपहर 2 बजे पार्टी में शामिल हुईं। मेनका गांधी और वरुण गांधी की सीटें आपस में बदली गई हैं।बीजेपी ने अपनी लिस्ट में प्रदेश के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे को चंदोली से उम्मीदवार बनाया है। गाजीपुर से मनोज सिन्हा चुनाव लड़ेंगे। वहीं, आज बीजेपी में शामिल हुईं जयाप्रदा को रामपुर से आजम खां के खिलाफ उम्मीदवार बनाया गया है।

यूपी के डुमरियागंज से जगदम्बिका पाल को टिकट मिला है। हुमांयू कबीर को मुर्शीदाबाद (पश्चिम बंगाल) से टिकट दिया गया है। यूपी के बलिया से वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।बता दें इससे पहले बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी, जिसमें मुरली मनोहर जोशी का नाम शामिल नहीं किया गया था। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में जिन बीजेपी नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल, थावरचंद गहलोत, जगत प्रकाश नड्डा प्रमुखता से हैं।

पार्टी ने 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा है। इनमें कानपुर से मुरली मनोहर जोशी, रामपुर से डॉ. नैपाल सिंह, बाराबंकी से प्रियंका सिंह रावत, इटावा से अशोक दोहरे और बलिया से भारत सिंह शामिल हैं। वरुण गांधी, मेनका गांधी और रामशंकर कठेरिया की सीट बदली गई है। वरुण पिछली बार सुल्तानपुर से जीते थे, उन्हें पीलीभीत से टिकट दिया गया है। उनकी मां मेनका पिछली बार पीलीभीत से जीती थीं, उन्हें इस बार सुल्तानपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। आगरा से सांसद रामशंकर को इटावा से टिकट दिया गया है। आगरा से एसपी सिंह बघेल उम्मीदवार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here